गैर मजहबी लड़के से शादी करने पर मरने के बाद कब्रिस्तान में नहीं मिली जगह, शव को नहर में दफनाया

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 06:01 PM (IST)

कुशीनगर (अनूप कुमार) : कसया थाना क्षेत्र के हेतिमपुर में बोते 25 जनवरी की रात एक सिपाही की पत्नी का शव किराए के मकान में मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद मृतिका की बहन और मां ने सिपाही पति पर हत्या कर फरार होने का आरोप लगाया। गैर मजहब का प्यार करने की सजा मृतिका सोनी को मरने के बाद भी चुकानी पड़ी। पति के फरार होने से उसका अंतिम संस्कार कराने कोई नहीं आया। जिसके बाद उसकी मां और बहन ने उसका अंतिम संस्कार मुस्लिम समाज के अनुसार कराने के लिए गांव लेकर पहुंची लेकिन शादी दूसरे समुदाय में होने से कब्रिस्तान में भी जगह नहीं मिली। जिसके बाद देर रात पुलिस और परिजनों ने सोनी को नहर में दफना दिया।

PunjabKesari

25 जनवरी को मिला था शव
जिले के कसया थाना क्षेत्र के NH-28 पर स्थित हेतिमपुर के सदर टोला भैंसहा स्थित एक घर में 25 जनवरी को शाम सिपाही के पत्नी सोनी का शव मिला था। मृतिका सोनी और सिपाही रोशन राय के बीच इंटरनेट से परिचय हुआ था। दोनों एक साल तक लिव- इन-रिलेशनशिप में साथ रहे और फिर जब सिपाही का लड़की से मन भर गय तो वह सोनी से किनारा करने लगा। जिस पर नवम्बर माह में लड़की ने SP से शिकायत कर दी। जिसके बाद SP के पहल पर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। कुछ दिन सिपाही ने अपनी पत्नी को साथ रखा फिर हेतिमपुर में दो मंजिला मकान में अपनी पत्नी के साथ रहने लगा। जहां पर सिपाही की पत्नी सोनी का शव मिला।

PunjabKesari

हत्या के बाद से पति फरार
वहीं सोनी की हत्या के बाद से सिपाही रोशन राय अपना मोबाइल बंद करके फरार है। जिस पर मृतका की बहन और मां ने हत्या करने का आरोप लगाया। पोस्टमार्टम के बाद जब सिपाही की पत्नी के अंतिम संस्कार की बात हुई तब पति के परिवार से कोई नही आया। मृतिका की मां और बहन उसके अंतिम संस्कार (कब्र में मिट्टी) के लिए नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र स्थित अपने पैतृक गांव में करने की बात कही। जब शव वहां पहुंचा तो उसकी गैर मजहबी शादी का हवाला देकर कब्रिस्तान में  शव नहीं दफनाने दिया गया। नतीजन पुलिस के साथ परिजनों ने देर रात बलकुड़िया नहर में शव दफन कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static