नोएडा के बाद अब बुलन्दशहर में सामने आया होमगार्ड घोटाला

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 10:46 AM (IST)

बुलन्दशहर: नोएडा के बाद बुलन्दशहर में भी होमगार्ड में मानदेय में घोटाले का मामला प्रकाश में आया है। जांच में सामने आया है कि यहां भी होमगार्ड ड्यूटी में बड़ा खेल और मानदेय में बड़ा घोटाला हुआ था। दरअसल शिकायत के बाद बुलन्दशहर के  एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने एसपी सिटी अतुल कुमार को जांच सौंपी थी। जांच के बाद घोटाले की बात सामने आई है। जिसके बाद बुलन्दशहर एसएसपी संतोष कुमार के आदेश पर बुलन्दशहर नगर कोतवाली में कई जिम्मेदारों के खिलाफ़ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

एसएसपी की ओर से दावा किया गया कि 7 थानों के होमगार्डो की ड्यूटी में बड़ा घोटाला मिला है। जबकि 100 से अधिक होमगार्डों का फ़र्ज़ी तरीक़े से मानदेय लेने का मामला सामने आया है। अभी भी 20 थानों की जाँच रिपोर्ट आनी बाक़ी है। जिसके बाद कई जिम्मेदारों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। बुलन्दशहर नगर कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर में कई जिम्मेदारों के नाम शामिल हैं। हालांकि एसएसपी ने अभी मुक़दमे में अभियुक्तों के नाम नहीं बताए हैं। लेकिन एसएसपी की ओर से दावा किया जा रहा है कि इसमें शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि हाल ही में  नोएडा में होमगार्ड घोटाला सामने आया था। जिसके बाद अरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए फाइलों में आग लगा दी। इस मामले में मुख्य आरोपी समेत कई अधिकारियों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभी भी मामले की जांच चल रही है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static