विवाद के बाद BHU के आयुर्वेद संकाय में फिरोज खान ने दिया असिस्टेंट प्रोफसर के लिए इंटरव्यू

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 05:28 PM (IST)

वाराणसीः सर्व विद्या की राजधानी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्कृत धर्म एवं विज्ञान संकाय में मुस्लिम शिक्षक डॉ फिरोज खान के नियुक्ति को लेकर विवाद रूकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं डॉ फिरोज को एक बार फिर से बीएचयू IMS के आयुर्वेद संकाय के संस्कृत विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर इंटरव्यू देते देखा गया। इंटरव्यू में कुल 10 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, लेकिन फिरोज खान सहित कुल 8 लोगों ने ही हिस्सा लिया।

बता दें कि बीएचयू का संस्कृत धर्म एवं विज्ञान संकाय में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति का छात्रों के द्वारा जोरदार विरोध चल रहा है। ऐसे में डॉ फिरोज को भले ही IMS के संस्कृत विभाग में देखा गया हो मगर मीडिया से ही नहीं बल्कि अन्य अभ्यर्थियों की नजर से भी खान को बीएचयू बचाती दिखी। डॉ फिरोज को सुरक्षा के घेरे में रखा गया। संस्कृत धर्म विज्ञान संकाय के अलावा फिरोज ने बीएचयू आइएमएस के आयुर्वेद संकाय में संहिता-संस्कृत विभाग में भी आवेदन कर रखा था।

हालांकि इंटरव्यू को लेकर शामिल अन्य अभियर्थियों ने गहरी आपत्ति दर्ज कराई है। क्योंकि फिरोज को छोड़ बाकि के सभी 7 अभ्यर्थियों को एक पास बिठाया गया था। बारी-बारी से सभी का इंटरव्यू हुआ, लेकिन फिरोज का बीएचयू के चयन समिति ने अलग से इंटरव्यू  लिया। ग़ौरतलब है कि इन्ही फिरोज खान के खिलाफ 16 दिनों तक चला आंदोलन अभी शांतिपूर्वक जारी है। 
PunjabKesari
संकाय प्रमुख प्रो यामिनी भूषण त्रिपाठी ने बताया कि आज हुए इंटरव्यू में फिरोज खान शामिल हुए हैं। इंटरव्यू के लिए कुल 10 नाम शार्टलिस्ट हुए थे। जिनमें फिरोज खान को लेकर 8 अभ्यर्थी शामिल रहें। उन्होंने बताया कि पुरा इंटरव्यू काफी सफल रहा है और रिजल्ट आने पर जल्द सूचित कर दिया जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static