कोरोना वायरस के बाद चीन की एक और साजिश, एक ही IMEI के 13000 से ज़्यादा मोबाइल मिलने से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 04:14 PM (IST)

मेरठः चीन ने एक बार फिर भारत को धोखा दिया है, जी हां, हिंदुस्तान में बहुत जल्दी विश्वसनीयता पाने वाली चाइनीस कंपनी विवो का बड़ी गड़बड़ी का पर्दाफाश हुआ है। जहां वीवो कंपनी के एक ही मोबाइल के आईएमईआई नंबर पर 13 हजार से ज्यादा मोबाइल एक्टिव है।

जानकारी के मुताबिक, ये खुलासा तब हुआ जब मेरठ एडीजी जोन ऑफिस में तैनात एक अधिकारी का मोबाइल खराब हुआ तो उसने वीवो के सर्विस सेंटर पर उसे ठीक कराया। ठीक होने के कुछ दिन बाद ही मोबाइल में दोबारा कुछ और प्रॉब्लम शुरू हो गई जिसके बाद उसने मेरठ जोन सर्विलांस टीम से बातचीत की तो उन्हें मोबाइल के आईएमईआई नंबर में गड़बड़ी लगी, जिसके बाद उन्होंने मेरठ की साइबर टीम को यह केस सौंप दिया तो वहां दूध का दूध पानी का पानी हो गया, क्योंकि इस एक आईएमईआई नंबर से देशभर में एक ही समय में 13557 मोबाइल एक्टिव थे।

जिसके बाद इस मामले की शिकायत सितंबर 2019 में तत्कालीन एडीजी प्रशांत कुमार से की गई। एडीजी ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मी आशाराम ने इसकी शिकायत की थी। लंबे समय से इस मामले पर जांच चल रही है। इस मामले पर एडीजी ज़ोन राजीव सब्बरवाल का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है और वास्तव में यह बड़ी लापरवाही है अब जांच के बाद लापरवाह लोगों पर कडी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static