शादी के बाद लुटेरी निकली दुल्हन गहने कपड़े व पैसे लेकर फरार, पीड़ित दूल्हे ने पुलिस में लगाई गुहार

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 01:43 PM (IST)

चित्रकूट (वीरेंद्र शुक्ला) : अभी तक आपने फिल्मों में शादी के दौरान मंडप से सोने चांदी के जेवरात व पैसे लेकर दुल्हन और उसके परिवार को रफू चक्कर होने वाले किस्से खूब सुने होंगे।  ऐसा ही एक मामला शनिवार को चित्रकूट जनपद से सामने आया है। जहां शादी के मंडप से एक दुल्हन सोने चांदी के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गई है। जिसके बाद पीड़ित दूल्हे ने कोतवाली में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है ।

PunjabKesari

दुल्हन के भाई ने लिए 53000 रुपये

 लुटेरी दुल्हन का ये मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कामतानाथ परिक्रमा मार्ग स्थित बरहा के हनुमान मंदिर का है। जहां महोबा जिले के रहने वाले सुरेंद्र पाल की शादी चित्रकूट के मानिकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली रागिनी रैदास से उसके रिश्तेदार ने शादी तय कराई थी। लड़की के परिजनों की आर्थिक स्थिति सही ना होने के कारण लड़के पक्ष ने लड़की की शादी का पूरा खर्चा उठाने का जिम्मा उठाया था और यह शादी चित्रकूट के बरहा मंदिर में 11 नवंबर को होना तय हुआ। इसके बाद कल दूल्हा और दुल्हन पक्ष के दोनों लोग शादी के लिए मंदिर पहुंच गए और विधि विधान से पंडित जी शादी संपन्न करा रहे थे। इसी दौरान दुल्हन के भाई ने दुल्हन का सामान लाने के लिए लड़के पक्ष से 53000 रुपये ले लिए और सामान लेने चला गया। जब काफी देर तक लड़की का भाई वापस नहीं आया तो दुल्हन के साथ आए अन्य रिश्तेदार भी वहां से धीमे-धीमे खिसक गए।

PunjabKesari

शादी के बाद ससुराल जाने से इंकार

इधर शादी की सभी रस्में पूरी हो चुकी थी। सिर्फ विदाई की रिवाज बाकी रह गई थी लेकिन जब दुल्हन के मां और उसके सभी लोग वहां से खिसक लिए तो दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया। इसके बाद दूल्हे पक्ष से लाए गए सोने, चांदी के जेवरात, कपड़े लेकर वहां से फरार हो गई। इसके बाद पीड़ित दूल्हे ने कर्वी कोतवाली में आज तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने लुटेरी दुल्हन सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ए एस पी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि पैसे लेकर फरार होने वाले भाई को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है । फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों के बयान लेकर मामले की जांच करने पर जुटी हुई है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static