पीड़ित किन्नरों ने सड़क पर किया प्रदर्शन, किन्नर अखाड़े की पीठाधीश्वर पर लगाया गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 05:00 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर-प्रदेश के प्रयागराज में किन्नरों के दो गुटों में इलाके के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। यहां नेहा गुरु उर्फ छुटकी किन्नर ने प्रयागराज की किन्नर अखाड़े की पीठाधीश्वर टीना गुरु से जान को खतरे का आरोप लगाया है।

इलाके पर कब्जा करना चाहती हैं-छुटकी 
पीड़ित नेहा गुरु का कहना है कि वे प्रयागराज की रहने वाली हैं और टीना गुरु उनके इलाके पर कब्जा करना चाहती है। जिसके लिए वह भद्दी-भद्दी गालियां और मारने पीटने की धमकी दे रही हैं। पीड़ित नेहा किन्नर ने कहा कि टीना गुरु किन्नर अखाड़े की पीठाधीश्वर पद पर तैनात हैं और वो अपने पद का दुरूपयोग कर रही हैं।
PunjabKesari
मुझे इन्साफ चाहिए-छुटकी 
पीड़ित किन्नर छोटकी का कहना है कि मैं यहां कई वर्षों से रहती हूं। पहले हमारे इलाके में मोना मां, टीना मां, तराना मां और नन्दनी मां का आना शुरू हुआ। जिसपर हमारे द्वारा विरोध किए जाने पर उन्होंने फोन करके अश्लील गालियां दी और जान की धमकी भी दी। जिसकी एफआईआर हमने संबंधित थाने में दर्ज कराई है। लड़ाई हमारी नन्दनी से है और ऐ अखाड़े से जुड़कर इनका सपोट कर रही हैं कि हम महा पीठाधीश्वर हैं। मोना मां ने सनातन धर्म अपनाया है तो क्या अश्लील गालियां देने के लिए। पीड़ित नेहा का कहना है कि मैं इन्साफ चाहती हूं। जैसा इन्होंने मेरा नाम खराब किया है मेरी भी समाज में इज्जत है।

टीना गुरु के खिलाफ पहले भी लग चुका है हमले का आरोप 
जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों अपने ऊपर हमले का आरोप लगाते हुए नेहा गुरु ने अन्य किन्नरों को लेकर टीना गुरु के खिलाफ अतरसुइया थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसके बावजूद पुलिस ने मामले को गम्भीरता से नहीं लिया। पीड़ित नेहा किन्नर ने कार्रवाई न होने पर प्रयागराज की सड़क पर प्रदर्शन कर एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। उधर इस मसले को आग की तरह फैलता देख महिला अधिकार संगठन भी आगे आया है।
PunjabKesari
दोनों अपने-अपने एरिया में रहें: महिला अधिकार संगठन 
मामले का संज्ञान लेते हुए महिला अधिकार संगठन की अध्यक्ष मंजू पाठक ने कहा कि हम नेहा गुरु उर्फ छुटकी किन्नर के साथ है। कोई भी जोर-जबरदस्ती अगर किसी द्वारा किया गया तो महिला अधिकार संगठन छोटकी का साथ देगी। मंजू पाठक ने यह भी कहा कि पुलिस किसी के दबाव में नहीं निष्पक्ष जांच करे। मंजू पाठक ने कहा अगर किन्नर अखाड़ा, अखाड़े के पद का दुरूपयोग करता है तो गलत है। जैसा कि इनका एरिया बटा होता है दोनों अपने एरिया में रहें। खुलेआम फोन कर गालियां देना, किसी को डराना सरासर गुंडई है। इनके द्वारा प्रशासन पर भी दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में हम छोटी मां के साथ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static