Agra: दीपावली की रात एक दर्जन स्थानों पर लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 06:57 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर और देहात लगभग एक दर्जन स्थानों पर सोमवार को दीपावली की रात पटाखों की चिंगारी से आग लग गयी। यह जानकारी दमकल विभाग के अधिकारियों ने दी।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि थाना जगदीशपुरा क्षेत्र में दो मंजिला गोदाम में लगी आग ने भीषण रूप ले लिया। उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों पर दमकलकर्मियों की सतर्कता से आग बढऩे से पहले ही बुझा दी गयी। मुख्य अग्रिशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने बताया कि दीपावली के दिन आग की घटनाओं से निपटने के लिए पहले से ही इंतजाम किये गये थे। उन्होंने बताया कि सभी दमकल स्टेशन पर टीमें तैयार थीं। उन्होंने बताया कि सोमवार रात नौ बजे मंटोला में जूते की कतरन के ढेर में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने दमकलकर्मियों की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
PunjabKesari
शर्मा ने बताया कि रात 9.24 बजे जगदीशपुरा क्षेत्र के बोदला में जूते के एक कारखाने में पटाखे की चिंगारी से आग लग गयी। उन्होंने बताया कि दो मंजिला गोदाम में लगी भीषण आग पर टीम ने काबू पाया। उन्होंने बताया कि लोगों ने गोदाम से धुंआ निकलते देखकर शोर मचाया जिसके बाद भूतल पर रह रहा परिवार बाहर आया। उन्होंने बताया कि परिवार के लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया। शर्मा ने बताया कि आग की सूचना पर थाना जगदीशपुरा पुलिस और दो दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। उन्होंने बताया कि डेढ़ घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि रात 10 बजकर 47 मिनट पर नगर निगम गेट के पास कूड़े के ढेर में आाग लग गयी। उन्होंने बताया कि उस पर भी दमकलकर्मियों ने काबू पाया।

उन्होंने बताया कि रात 10.56 बजे मंटोला क्षेत्र में पान की एक दुकान के ऊपर एक मकान में एयर कंडिश्नर और बिजली के तारों में आग लग गयी जिसे दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बुझाया। उन्होंने बताया कि जिले में अन्य स्थानों पर भी आग लगने की घटनाएं हुईं और दमकल की टीमों ने तत्परता दिखाते हुए सभी जगहों पर लगी आग को समय से काबू कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static