आगराः ताजमहल देखने आई विदेशी महिला पर्यटक को बंदरों ने काटा, घायल

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 09:03 PM (IST)

आगराः विश्व के सातवें अजूबे में शुमार विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल को देखने दुनियाभर के लोग आते है। लेकिन यहां बंदरों के आतंक से पर्यटक काफी परेशान सोमवार को ताजमहल का दीदार करने आई स्पेनिश महिला पर्यटक पर बंदरों ने हमला कर दिया। इससे महिला बुरी तरह घायल हो गई। तत्काल पास में मौजूद फोटोग्राफर ने महिला को प्राथमिक उपचार दिया जिसके बाद महिला पर्यटक को शांति मांगलिक हॉस्पिटल में रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया।

सोमवार को सांड्रा नाम की स्पेनिश महिला पर्यटक ताजमहल का दीदार करने पहुंची थी। जैसे ही वह ताजमहल प्रांगण में पहुंची खूंखार बंदरों ने उनके ऊपर हमला कर दिया और महिला पर्यटक के पैर में काट लिया। इससे महिला घायल और लहूलुहान हो गई। तत्काल ही मौके पर मौजूद फोटोग्राफर योगेश ने महिला पर्यटक को प्राथमिक उपचार दिया और उसके बाद एएसआई की मदद से महिला को पास में मौजूद शांति मांगलिक हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां पर महिला को डॉक्टरों ने रेबीज का इंजेक्शन लगाया और कुछ दवाइयां भी दी।                                                                                                                                                                                                  

बताया जा रहा है कि सोमवार को ही बंदरों ने एक और अन्य पर्यटक के 8 साल के बच्चे शोएब को निशाना बनाया था और उसकी पीठ पर काट लिया था। प्यार की निशानी ताजमहल को देखकर तमाम पर्यटक आगरा से एक अच्छी छवि वापस लेकर जाते हैं। लेकिन वही कुछ कुछ समय से ताजमहल में बंदरों का खतरा बढ़ता जा रहा है। बंदरों के आतंक की वजह से एएसआई विभाग ने कुछ दिन पहले ही यहां पर 4 कर्मचारी तैनात किए थे। लेकिन कर्मचारियों के तैनात होने के बावजूद भी ताजमहल में आने वाले पर्यटकों को खूंखार बंदरों के आतंक से निजात नहीं मिल रही है बंदर लगातार पर्यटकों को अपना निशाना बना रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static