यूपी में चुनाव के दौरान तैनात रहेंगे एयर एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर, आपात परिस्थिति में तुरंत मिलेगी मदद

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 10:05 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की 8 सीटों पर कल यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है, भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इस दौरान किसी भी आपदा से निपटने के लिए एयर एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर भी चुनावी ड्यूटी में शामिल रहेंगे। यूपी में सात चरणों पर मतदान होंगे। सातों चरणों के दौरान एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर तैनात रहेंगे।

PunjabKesari
बता दें कि यूपी में हर चरण पर अलग-अलग लोकेशन पर एयर एंबुलेंस की तैनाती रहेंगी। कल शुक्रवार को पहले चरण की 8 सीटों पर मतदान होगा। जिनमें रामपुर, सहारनपुर, पीलीभीत, नगीना, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और कैराना शामिल हैं। कल होने वाले मतदान के लिए मुरादाबाद, बरेली में एयर एंबुलेंस की सुविधा रहेंगी। इसी तरह दूसरे चरण के मतदान में अलीगढ़ और मेरठ में भी एयर एम्बुलेंस तैनात रहेगी। यह व्यवस्था लोकसभा चुनाव के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए की गई। आकस्मिकता की स्थिति में एयर एंबुलेंस के जरिए तुरंत मदद दी जाएगी। अर्धसैनिक बलों और पुलिस बलों के लिए मेडिकल सहायता पहुंचाने में मदद मिलेगी। इसके लिए यूपी शासन ने वित्तीय मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें...
Loksabha Chunav 2024: चुनाव से पहले BSP में उलटफेर, झांसी से अपने प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकाला.... टिकट भी काटा​​​​​​

एटा में भीषण सड़क हादसा; डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार कार, दो मासूम समेत 4 की मौत

पहले चरण देश की 102 सीटों पर होगा चुनाव
बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण की 102 सीटों में सबसे ज्यादा तमिलनाडु की 39 सीटें हैं। जहां वोटर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इसके साथ ही राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश की 8, उत्तराखंड की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2, बिहार की 4, छत्तीसगढ़ की 1, असम की 4, मध्यप्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 5, मणिपुर की 2, मेघालय की 2, मिजोरम की 1, त्रिपुरा की 1, पश्चिम बंगाल की 3, जम्मू कश्मीर, अंडमान निकोबार, लक्ष्यद्वीप और पुडुचेरी की एक सीट पर मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static