अखिलेश यादव ने साधा निशाना, ‘महंगाई और भाजपा बने एक दूसरे के पर्याय’

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 01:04 AM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा जबसे भाजपा सरकार सत्ता पर काबिज हुई है जनता तबसे मंहगाई की मार से बुरी तरह उत्पीड़ित हुई है। एक तरह से मंहगाई और भाजपा दोनों एक दूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं।
PunjabKesari
यादव ने कहा कि डीजल-पेट्रोल-बिजली से लेकर जनसामान्य के उपयोग में आने वाली सभी चीजें मंहगी हो गई हैं। इन दिनों जब रमजान का पवित्र माह चल रहा है और नवरात्र व्रत शुरू होने वाले है मंहगाई के असर से लोग विचलित होने लगे है। उन्होंने कहा कि खुद सरकारी आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष फरवरी में साल भर पहले के मुकाबले सब्जियों के भाव 30.25 प्रतिशत ऊपर रहे। दालों के दाम 18.9 प्रतिशत ऊपर रहे। मसालों के दाम 13.5 प्रतिशत ऊपर रहे। निश्चय ही इस मूल्य वृद्धि का फायदा पूंजी घरानों को होगा।
PunjabKesari
सपा अध्यक्ष ने कहा कि त्योहारों के दिनों में भाजपा सरकार में जनता की लूट कुछ ज्यादा ही होती है। चूंकि बड़े थोक व्यापारी सब भाजपा के ही समर्थक हैं इसलिए सरकार उन्हें मुनाफा कमाने की खुली छूट दे देती है। मुख्यमंत्री जी को अपने पूंजीपति सहयोगियों की फिक्र रहती है। रमजान के दिनो में फलो के साथ दूध और खोए से बनी मिठाइयों की ज्यादा मांग होती है। खजूर की इन दिनों विशेष मांग होती है किस्म के हिसाब से उसके अलग-अलग दाम बढ़ जाते हैं। नवरात्र के दिनों में भी इन वस्तुओं की मांग रहती है। बाजार में मंहगाई से लोग त्राहि-त्राहि करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व का काम जनता को बहकाना ही रहता है। अपने बयानो से वह लोगो को भ्रमित करते हैं और जब गरीबी, बेकारी, मंहगाई जैसे मुद्दे उभरने लगते हैं तो वह कोई न कोई नया राग छेड़ देते हैं। अपने इवेंट मैनेजमेन्ट से वह मूल मुद्दों से ध्यान बंटाते है। लेकिन जनता धीरे-धीरे भाजपा की सच्चाई जानने लगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static