''INDIA गठबंधन की सरकार आएगी तो अग्निवीर व्यवस्था सदैव के लिए खत्म हो जाएगी'', कानपुर में भाजपा पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 05:02 PM (IST)

Kanpur (प्रांजुल मिश्रा): अखिलेश यादव ने आज कानपुर में कहा कि अग्निवीर नौकरी में नौजवानों के साथ खिलवाड़ हुआ है। यह जो 4 साल की नौकरी है, इसे इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी कभी स्वीकार नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तो यह अग्निवीर व्यवस्था सदैव के लिए खत्म हो जएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर खाकी वर्दी भी 3 साल के लिए ही पहनने को मिले गई तो क्या। उन्होंने कहा कि भाजपा मीडिया के माध्यम से हमसे सवाल करवाती है कि पुलिस की नौकरी कैसे 3 साल की हो जाएगी..? तो मैं कहता हूं कि यह बताओ क्या आपको पता था कि फौजी की पक्की नौकरी 4 साल की हो जाएगी। क्या आपको पता था कि बीजेपी की सरकार आएगी तो हवाई जहाज तक बेच देगी..? क्या आपको पता था कि बंदरगाह बेच देगी..? क्या आपको पता था कि सरकारी कंपनियां बेच देगी..? क्या आपको यह पता था कि सरकार रातों-रात नोटबंदी कर देगी..?

भाजपा ने किसानों को धोखा दिया: अखिलेश यादव
बता दें कि आज सपा मुखिया अखिलेश यादव पीडीए गठबंधन के प्रत्याशी राजा रामपाल के पक्ष में चुनाव प्रचार करने कानपुर पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे याद है जब लोकसभा चुनाव और चुनाव की तारीख भी नहीं आई थी, तब हमने राजारामपाल को प्रत्याशी बना दिया था। 10 साल के कार्यकाल में भाजपा उम्मीदवार की सारी बातें, सारे वादे सब कुछ झूठा निकला। जिन किसानों से इन्होंने वादा किया था कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी, लेकिन कोई भी किसान यह नहीं बोल सकता कि उनकी आय दोगुनी हुई। इन्होंने किसान को संकट में डाल दिया और उनको धोखा दिया है।

'किसानों की जान गई, लेकिन झुके नहीं किसान...'
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि आंकड़े उठाकर देख लीजिए जब भाजपा सरकार आई तो पूरे देश में एक लाख किसानों अब तक आत्महत्या की है। न केवल आत्महत्या की है, बल्कि जब-जब किसान इनके विरुद्ध गया, इन्होंने किसानों को अपमानित किया, किसानों पर लाठी चलवाई, दीवारें बनवा दीं। जहां तक की सड़कों तक पर कीलें लगवा दी, जो किसान आंदोलन में दिल्ली जाना चाहते थे, उन्हें डीजल तक नहीं खरीदने देते थे। आंदोलन को दबाने तक की कोशिश हुई। हजारों किसान शहीद हो गए, लेकिन किसान हमारे झुके नहीं। जब तक तीनों कानून वापस नहीं ले लिए सरकार ने। आंदोलन को दबाने के लिए भाजपाइयों ने किसानों पर थार जैसी गाड़ियां किसानों पर चढ़ा दी। किसानों की जान गई, लेकिन झुके नहीं किसान। जो लोग विकसित भारत और विश्व गुरु का सपना दिखा रहे हैं। उन्होंने किसानों के हक और अधिकार छीन लिए।

किसानों का कर्ज माफ करके कानूनी तौर पर उनको एमएसपी का अधिकार दिलाएंगा इंडिया गठबंधन: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा कि आज हम अपने किसानों को भरोसा दिलाने जा रहे हैं। इंडिया गठबंधन ने तय किया है न केवल MSP का कानूनी अधिकार देंगे, बल्कि किसानों का कर्ज भी हम माफ करने का काम करेंगे। बीजेपी ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया और नियम बनाया जिनका 5 करोड़ से ज्यादा कर्ज है, उनका कर्ज माफ होगा। लेकिन जो किसान गरीब और हैं गांव में रहते हैं उनका कर्ज करोड़ों में नहीं लाखों में है। जब भाजपा पूंजीपतियों का करोड़ों रुपए का कर्ज माफ कर सकती है तो इंडिया गठबंधन और सपा भी आने वाले समय में अपने किसानों का कर्ज माफ करके कानूनी तौर पर उनको एमएसपी का अधिकार दिलाएगी।

'अब तक भाजपा ने 60 लाख नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाल दिया...'
अखिलेश यादव ने कहा सरकार नौजवानों को भी धोखा दे रही है। पेपर होता है और लीक हो जाता है। नौजवान कोचिंग करता है, मेहनत करता है, वर्षों परीक्षा की तैयारी करता है और जब परीक्षा देकर घर लौटता है तो पता चलता है कि जो एग्जाम वो देकर आया है वह तो लीक हो गया। यह एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं, बल्कि 10 से ज्यादा परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। नौजवानों के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। अब तक परीक्षा कैंसिल होने की वजह भाजपा ने करीब 60 लाख नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाल दिया। डबल इंजन की सरकार की बड़ी-बड़ी होल्डिंग में केवल एक ही इंजन दिखाई दे रहा है। दूसरा इंजन दिखाई नहीं दे रहा और वोटिंग के बाद वो इंजन भी गायब हो जाएगा।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static