जेल में आजम खान से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, लोकसभा चुनाव से पहले अहम मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:00 PM (IST)

Sitapur: लोकसभा चुनाव से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव आज सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान से जेल में मुलाकात करने के लिए सीतापुर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच रामपुर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर चर्चा हुई है। ठीक 12 बजकर 8 मिनट पर अखिलेश कई नेताओं के साथ जेल पहुंचे। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ पूर्व विधायक अनूप गुप्ता व पूर्व एमएलसी आंनद भदौरिया जिला कारागार में गए। 

राजनीतिक सुगबुगाहट तेज
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद उनके आने की चर्चा से राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। आजम के दोबारा सीतापुर जेल आने के बाद यह उनकी पहली मुलाकात होगी। सूत्रों के मुताबिक एक सप्ताह पहले ही अखिलेश यहां आना चाहते थे तब आजम ने मिलने से मना कर दिया था।

अखिलेश यादव का राजनीति संदेश?
आजम खान से मिलकर अखिलेश यादव पॉलिटिकल मैसेज देना चाहते हैं। वे ये बताना चाहते हैं कि आजम खान के इलाके में उनसे पूछकर ही टिकट दिए जा रहे हैं इसलिए समाजवादी पार्टी ने अब तक रामपुर, बरेली और मुरादाबाद का टिकट तय नहीं किया है। यूपी के मुसलमानों को अखिलेश यादव ये दिखाना चाहते हैं कि आजम खान की सहमति से ही पार्टी में फैसले लिए जाते हैं। आजम के कहने पर ही अखिलेश ने कपिल सिब्बल को राज्यसभा का सांसद बनाया था। वे भी निर्दलीय हैं, इसके बावजूद आजम खान के समर्थक बार-बार ये माहौल बनाते रहे हैं कि उनके नेता नाराज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static