बसपा से गठबंधन पर बोले अखिलेश यादव, कहा- 'अब इसके लिए समय नहीं है, अगली बार सोचेंगे'

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 11:01 AM (IST)

Lok Sabha Elections: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन की संभावना पर इनकार किया है। उन्होंने कहा कि अब तो इसके लिए समय ही नहीं, अगली बार सोचेंगे। दरअसल, उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारी कर रहे है। सभी पार्टियां चुनाव में 80 की 80 सीटों को जीतना चाहती है। भाजपा ने तो अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर लिया। सपा भी चुनाव के मद्देनजर तैयारी कर रही है।

PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक, एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सपा और बसपा के बीच गठबंधन की बात पर सपा प्रमुख ने जवाब देते हुए कहा, अब तो चुनाव होने वाले है। अब तो बसपा से गठबंधन का समय जा चुका है। शायद 15 मार्च से पहले चुनाव की तारीख भी घोषित कर दी जाए। अब अगले चुनाव में गठबंधन करने का सोचा जाएगा कि करना है या नहीं। अखिलेश ने कहा, फिलहाल मैं ऐसी कोई बात नहीं बोलना चाहता, जिससे किसी दल को नाराजगी हो। लेकिन, बीजेपी के प्रत्याशी वही होते हैं, जिससे बीजेपी को लाभ मिले।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः योगी कैबिनेट विस्तार पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बोले- 'चुनाव में फायदा महसूस हो तो एक और मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है BJP'
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के मंगलवार को हुए पहले मंत्रिमंडल विस्तार पर तंज करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इतनी घबराई हुई है कि अगर उसे लगे कि उसको आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा होगा तो वह मंत्रिमंडल का एक और विस्तार कर सकती है। हाल ही में दिवंगत हुए संभल से पार्टी सांसद शफीक-उर-रहमान बर्क के 10वें से जुड़ी रस्म में शिरकत करने आए यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में मंत्रिमंडल के विस्तार से जुड़े एक सवाल पर कहा कि अगर उन्हें (भाजपा) पता चले कि वे ज्यादा वोट हासिल कर सकते हैं तो वे एक और (मंत्रिमंडल) विस्तार कर देंगे।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static