पहली बार Akhilesh Yadav ने किया Rahul Gandhi का समर्थन

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Part) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आने वाले महीनों में राजनीतिक गठजोड़ की ओर ले जा रहे एक कदम के तहत कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ एकजुटता व्यक्त की है, जिन्हें दो साल की जेल (Jail) की सजा दी गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के दौरान कर्नाटक में की गई टिप्पणियों के लिए एक आपराधिक मानहानि के मामले में गुजरात (Gujrat) की एक अदालत (Court) में। अदालत ने उन्हें जमानत भी दे दी और 30 दिनों के लिए सजा को निलंबित कर दिया ताकि उन्हें उच्च न्यायालय (High Court) में अपील करने की अनुमति मिल सके।

PunjabKesari

अखिलेश यादव पहली बार राहुल गांधी के समर्थन में उतरे
जानकारी के मुताबिक, अखिलेश पहली बार राहुल के समर्थन में उतरे हैं, उन्होंने कहा कि भाजपा देश, जनता, सद्भाव और संविधान को समान रूप से बदनाम कर रही है और विपक्षी दलों के खिलाफ मानहानि के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विपक्षी नेताओं को छोटे-छोटे मामलों में फंसा रही है क्योंकि पार्टी विपक्ष की ताकत से डरती है।

PunjabKesari

अखिलेश ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखी है और भविष्य में पार्टी से किसी तरह के गठबंधन से भी  किया इनकार
उन्होंने कहा कि देश की बदनामी, सार्वजनिक बदनामी, सद्भावना की बदनामी, संविधान की बदनामी, अर्थव्यवस्था की बदनामी। बीजेपी पर न जाने कितने तरह के मानहानि के मुकदमे दायर किए जाएं। भाजपा, जो अपने राजनीतिक भविष्य को फंसाकर सुरक्षित करती है। छोटे-मोटे मामलों में विपक्ष, विपक्ष की ताकत से डर जाता है। अभी तक अखिलेश ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखी है और भविष्य में पार्टी से किसी तरह के गठबंधन से भी इनकार किया है। इस समय राहुल गांधी को उनका समर्थन सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ पूरे विपक्ष के एक साथ आने की संभावना को दर्शाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static