Final Decision: अखिलेश कन्नौज से ही लड़ेंगे चुनाव, 25 अप्रैल को करेंगे नामांकन...भतीजे का कटेगा टिकट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 01:32 PM (IST)

Lok Sabha Elections 2024:  कन्नौज लोकसभा सीट पर प्रत्याशी और अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने को लेकर काफी दिनों से समाजवादी पार्टी असमंजस में दिखाई दे रही थी, लेकिन अब फाइनल हो गया है कि अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप यादव का टिकट कटेगा और इस सीट से खुद अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए बीते सोमवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 2 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सपा ने कन्नौज से तेज प्रताप यादव और बलिया से सनातन पांडे को टिकट दिया था। इस लिस्ट के आने के बाद से अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया था। जिसके बाद आज तेज प्रताप को कन्नौज जाकर नामांकन करना था, लेकिन अब ये टल गया है। 

25 अप्रैल को कन्नौज से अखिलेश करेंगे नामांकन 
बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव 25 अप्रैल को कन्नौज से नामांकन कर सकते हैं। कन्नौज सीट से तेज प्रताप को मैदान में उतारने के अखिलेश यादव के फैसले को स्थानीय नेता मानने को तैयार नहीं है। सोमवार रात से ही कन्नौज के पार्टी नेता लगातार अखिलेश यादव से मिल कर फैसला बदलने की मांग कर रहे थे।

दूसरे चरण में UP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान
आपको बता दें कि आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की कुल 88 लोकसभा सीटों मतदान होगा। वहीं, 26 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव होगा। जिनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा का नाम शामिल हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static