अलीगढ़: टाटानगर एक्‍सप्रेस अलीगढ़ के पास हुई बेपटरी, गोवंश को बचाने में हुआ हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 02:27 PM (IST)

अलीगढ़: मंगलवार सुबह 8:15 बजे जम्मू से टाटानगर को जाने वाली  18102 टाटानगर एक्सप्रेस की एक बोगी अलीगढ़ से 63 किलोमीटर पहले पटरी से उतर गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन की रफ्तार 40 से 50 किलो मीटर प्रतिघंटा थी। अगर ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होती तो कोई बड़ा हादसा हो  सकता था। घटना के तुरन्त बाद अलीगढ़ जीआरपी की टीम मौके पर पहुंच गई और ट्रेन से बाेगी को अलग करके ट्रेन को 15 मिनट बाद उसके गंतव्य को रवाना कर दिया गया। ट्रेन बेपटरी होने से 15 मिनट तक दिल्ली-हावड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया।

PunjabKesari

गोवंश को बचाने में हुआ हादसा 
मंगलवार सुबह 8:15 पर टाटानगर एक्सप्रेस जैसे ही बुलंदशहर के वैर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई और कुछ ही दूर आगे बढ़ी थी, तभी ट्रेन के सामने गोवंश आ गया। उसके बचाने के लिए ड्राइवर ने जैसे ही आपातकालीन ब्रेक लगाया, ट्रेन की S-7 बोगी बेपटरी हो गयी, इस हादसे मे किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। दुर्घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी  एवं एसएसपी ने तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। 

PunjabKesari

रेलवे ने दिए जांच के आदेश
रेलवे के अधिकारियों के अनुसार घटना के बाद गाजियाबाद और अलीगढ़ के बीच डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। दुर्घटना के चलते अलीगढ़ जंक्शन पर आने और जाने वाली नार्थईस्ट, महानंदा, चंपारण आदि कई ट्रेन प्रभावित हुई हैं। पीछे से आने वाली ट्रेनों को दूसरी लाइन से रवाना किया जा रहा है। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त बोगी को ट्रेन से काटकर अलग कर दिया गया। नया कोच लगाकर ट्रेन को टाटानगर की ओर रवाना किया गया। वहीं इस घटना के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

अमृतसर से टाटानगर जाने वाली एकमात्र ट्रेन
अमृतसर से टाटानगर को आने-जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन है, जिससे अधिकतर सिख परिवार के लोग स्वर्ण मंदिर के दर्शन के लिए जाते हैं। इस खबर के आने के बाद लोग अपने परिजनों की सुरक्षा लेकर परेशान दिखे, यात्री बता रहे थे की जब ये घटना हुई, उस वक्त उन्हें जोर का झटका महसूस हुआ। लोगों को चिकित्सीय सुविधा उपल्बध कराई गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static