अखिल भारत हिन्दू महासभा ने काला झंडा फहरा स्वतंत्रता दिवस को बताया काला दिवस, PM मोदी से की ये मांग

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 03:05 PM (IST)

मेरठः आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश भर में आजादी का जशन पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। जिसमे सभी देशवासी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें रहे है और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहरा कर अपने जोश का इज़हार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इस अवसर पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा फहरा कर स्वतंत्रता दिवस को शोक (काला) दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। साथ ही इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश को पूर्ण हिंदू राज्य का दर्जा देने की मांग की है।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि जिले के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के शारदा रोड पर स्थित अखिल भारत हिन्दू महासभा कार्यालय है। यहां के कार्यकर्ताओं ने आज स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की जगह काला झंडा फहराकर स्वतंत्र दिवस के दिन को शोक ( काला ) दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। इन लोगों का कहना था कि देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ था। जिसमें कि पाकिस्तान को पूर्ण रूप से इस्लामिक राष्ट्र का दर्जा दिया गया और भारत के साथ धोखा किया गया। जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सबसे बड़ा हाथ था।


PunjabKesari

 

उन्होंने कहा कि विभाजन के वक्त 42 लाख लोगों का नरसंहार हुआ। जिसके लिए यह लोग जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर 1947 में हुई गलती को सुधारने की मांग करते है। साथ ही इन लोगों ने कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह भी इस बात को मान चुके है, कि देश का बटवारा धर्म के आधार पर हुआ था। यह बात उन्होंने संसद में भी कही था। इसलिए हम मांग करते हैं कि भारत को हिंदू राष्ट्र का दर्जा दिया जाए। इन लोगों ने प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static