UP Police Bharti 2024: रिजल्ट जारी होते ही लगा धांधली का आरोप, अब ''एग्जाम डे परफोर्मेंस डेटा'' का थर्ड पार्टी करेगी जांच

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 02:21 PM (IST)

UP Police Bharti Result 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक एवं कार्यशाला स्टाफ की सीधी भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। वहीं, परिणाम के घोषित होने बाद से ही इस भर्ती पर भी धांधली का आरोप लगने लगा। 

दरअसल, हाई कटॉफ को लेकर छात्रों में आक्रोश है। उनका कहना है कि कई जगहो पर छात्रों को बैठकर केवल माउस हिलाना थ। क्योकिं  इस भर्ती में अभ्यर्थियों के डीवी तथा pst करते समय साक्षात्कार लिया जाए इसमें धांधली हुई है क्योंकि जब अभी 90% कट ऑफ जा रही है तो फाइनल तक 100% हो जाएगी। 

वहीं आरोपों के घेरे में आने के बाद परीक्षा नियंत्रक ने एक्स पर जानकारी सांझा कि लिखा है कि "माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णयों तथा उ.प्र. सरकार के नकल विहीन भर्ती एवं नकल के विरुद्ध ज़ीरो टॉलरेंस नीति के प्रति प्रतिबद्धता के आलोक में उ.प्र. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के परीक्षा परिणामों के संबंध में संशोधित मानक प्रक्रिया के तहत सहायक परिचालक/कार्यशाला कर्मचारी के डीवीपीएसटी के लिए आहूत शत-प्रतिशत अभ्यर्थियों के सीआरएल तथा 'एग्जाम डे परफोर्मेंस डेटा' को थर्ड पार्टी ऑथेंटिकेशन के लिए भेजा जा रहा है। यह कार्य देश की सर्वोच्च शिक्षण संस्थाओं में से एक द्वारा किया जाएगा। उ.प्र. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सभी परीक्षाओं/परिणामों के शुचितापूर्ण संपादन के लिए प्रतिबद्ध है।"

ऐसे चेक कर सकते हैं परिणाम
परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब यूपीपीआरपीबी (UPPRPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं...
स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होमपेज पर, ‘नोटिस/रिलीज़’ वाले लिंक पर जाएं.
स्टेप 3: UPPRPB सहायक ऑपरेटर परिणाम 2024 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
स्टेप 4: पीडीएफ को स्क्रॉल करें और चयनित उम्मीदवारों के विवरण की जाँच करें.
स्टेप 5: अपने भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें.

कब आयोजित की गई थी यूपी पुलिस की परीक्षा ?
ऑनलाइन परीक्षा 1 फरवरी, 2024 से 8 फरवरी, 2024 तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के बहु-शिफ्ट प्रारूप के कारण, निर्धारित प्रावधानों के अनुसार अंकों को नॉर्मलाइज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static