उस्मान के खिलाफ अमनदीप ने दर्ज कराया धर्मांतरण का केस, बोली- फर्जी सर्टिफिकेट तैयार कर किया झूठा निकाह

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 09:15 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण धंधा चलाने वाले मौलानाओं की गिरफ्तारी के बाद से धर्मांतरण को लेकर हो-हल्ला मचा हुआ है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ही एटीएस भी अलर्ट मोड पर काम कर रही है। ऐसे में ताजा मामला प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से है। जहां दो लोगों उस्मान व नदीम पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर युवती अमनदीप कौर ने मामला दर्ज कराया है।

बता दें कि पुलिस ने यूपी विधि विरुद्ध धर्मपरिवर्तन अध्यादेश 2020 की धारा 3 और 5 (1) के तहत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। इन दो आरोपियों में से पुलिस ने उस्मान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा नदीम फरार है। आगे बता दें मामला यूपी के जनपद की खतौली कोतवाली का है। जहां अमनदीप कौर नाम की युवती का आरोप है कि खतौली कस्बे के उस्मान ने अपने भाई नदीम के साथ मिलकर फर्जी सर्टिफिकेट तैयार करवाए। इस सर्टिफिकेट में अमनदीप कौर का नाम जन्नत कुरैशी पुत्री इकबाल कुरैशी निवासी खतौली बताया गया, इसी के आधार पर उस्मान ने उसके साथ निकाह कर लिया।

जानकारी के अनुसार अमनदीप और उस्मान एक-दूसरे को 2 साल से जानते थे, इस दौरान उस्मान ने शादी का झांसा देकर पीड़िता का यौन शोषण भी किया। इतना ही नहीं इस दौरान उस्मान ने 3 लाख की एफडी तुड़वाकर उससे दो लाख रुपये उधार लिए और बाद में उस्मान ने अपने भाई नदीम के साथ मिलकर उसके धर्मपरिवर्तन का फर्जी कागज बनवा कर 19 मई 2021 को उसके साथ निकाह कर लिया। इसी दौरान उस्मान ने 21 जून 2021 को एक अन्य मुस्लिम लड़की से भी शादी कर ली।

इस बाबत हिन्दू जागरण मंच के मुजफ्फरनगर जिला संयोजक नरेंद्र पंवार ने कहा कि खतौली कस्बे में 2 दिन पूर्व हमीरपुर की दो लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम लड़कों द्वारा निकाह करने का मामला सामने आया था और आज फिर एक युवती का धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, जिसे हिन्दू जागरण मंच बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। इस मामले में आज रविवार को मंच के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए धरना भी दिया।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static