अंबेडकरनगर: दलितों के धर्म परिवर्तन की सूचना पर मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 03:48 PM (IST)

अंबेडकरनगर: जिले के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के भभौरा गांव में दलितों के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। स्थानीय विधायक अनीता कमल ने भी दलित बस्ती में पहुंच कर ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। दो परिवारों के ईसाई धर्म स्वीकार करने की बात सामने आ रही है।

ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा की जाती थी आयोजित
बताया जाता है कि राजे सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के भभौरा गांव की दलित बस्ती में गुरुवार की सुबह दो युवकों की ओर से दलितों का धर्म परिवर्तन कराए जाने की बात सामने आयी। आरोप है कि दोनों युवकों की ओर से ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा आयोजित की जाती थी, जिसमें कुछ दलित परिवार भी शामिल होते थे। गुरुवार की सुबह जैसे ही यह खबर सामने आयी प्रशासनिक अमले समेत क्षेत्र में खलबली मच गई। 

हिरासत में लिए गए 2 युवक
सूचना पर उपजिलाधिकारी आलापुर धीरेंद्र श्रीवास्तव, सीओ जगदीश लाल टमटा एवं थानाध्यक्ष राजेसुल्तानपुर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। इसके बाद आरोपी दोनों युवकों सागर पुत्र मातबर एवं गुलाबचंद पुत्र रामपलट निवासी भभौरा को पुलिस थाने ले गई। 

स्थानीय विधायक अनीता कमल ने समझाया 
थानाध्यक्ष पीएन तिवारी ने बताया कि मामले में कार्यवाही की जा रही है। उधर दलितों के धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर स्थानीय विधायक अनीता कमल भी भभौरा गांव पहुंचीं और मामले की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से धर्म परिवर्तन न करने के लिए समझाया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static