यूपीः थम नहीं रहा मूर्ति ताेड़ने का सिलसिला, अब बलिया में ताेड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 03:47 PM (IST)

बलियाः देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में डॉ. अंबेडकर की मूर्तियाें काे ताेड़ने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा मामला बलिया के नगरा थानाक्षेत्र के कोठियां गांव का है। यहां कल रात बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा काे असमाजिक तत्वाें द्वारा ताेड़ दी गई। 

नगरा थाना प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार रात जानकारी मिली कि गांव की दलित बस्ती के समीप स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराई। इस मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध आज मामला दर्ज किया गया। तिवारी ने बताया कि गांव के छह जिम्मेदार लोगों को इस मामले में नोटिस जारी करके पूछा गया है कि प्रतिमा की सुरक्षा का दायित्व उनका था तो फिर प्रतिमा कैसे क्षतिग्रस्त हो गयी।

गाैरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न जिलाें में अबतक कई अंबेडकर की मूर्तियाें काे असामाजिक तत्वाें द्वारा ताेड़ा जा चुका है। जिसकाे लेकर काफी विवाद भी हुआ बावजूद इसके सिलसिला खत्म नहीं हाे रहा है। वहीं प्रशासन आराेपियाें पर कार्रवाई की बात करके मामले से पल्ला झाड़ लेती है। जिसकी वजह से आराेपियाें के हाैसले आैर बुलंद हाे गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static