इंडो-नेपाल बॉर्डर पर अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार: महराजगंज से जाली दस्तावेजों के आधार पर नेपाल जाने की कर रहा था कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 11:33 PM (IST)

महराजगंज: महाराजगंज जिले के सोनौली बॉर्डर पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने कथित तौर पर जाली वीजा और पासपोर्ट के आधार पर नेपाल जाने की कोशिश कर रहे एक अमेरिकी नागरिक को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सोनौली जांच चौकी पर तैनात अप्रवासन (इमीग्रेशन) अधिकारी शब्बीर कुमार ने बताया कि भारत से नेपाल जा रहे अमेरिकी नागरिक एरिक डेनियल बेकविथ (36) को अप्रवासन विभाग ने सोनौली क्षेत्र से सुबह गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उसके वीजा और पासपोर्ट दस्तावेज फर्जी पाए गए।

यह भी पढ़ें- UP: OBC आरक्षण संशोधन प्रस्‍ताव को योगी कैबिनेट की मंजूरी, 48 घंटे में जारी हो सकती है नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना

PunjabKesari
गौरतलब है कि महाराजगंज जिले में सोनौली भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है और दोनों देशों के बीच एक सामान्य पारगमन बिंदु है। अधिकारी ने बताया कि इस प्रकरण में विदेशी नागरिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) और विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur: महागौरी की पूजा कर CM योगी ने किया हवन, नवमी पर हवनोपरांत करेंगे कन्या पूजन

PunjabKesari
स्थानीय खुफिया इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया ब्यूरो को मामले की सूचना दी गई है और गिरफ्तार विदेशी नागरिक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, विदेशी नागरिक जून 2018 को भारत आया था और कई बड़े शहरों में रुका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static