विवादों के बीच अखिलेश का CM योगी पर हमला, कहा- मैं एक घंटा भजन सुनता हूं, योगी जी को कहां फुर्सत

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:39 PM (IST)

लखनऊ: रामचरितमानस को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है। वहीं अब इस विवाद में अब अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस ग्रंथ पर उन्हें आपत्ति नहीं है, लेकिन जो गलत है, वह गलत है। अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि मैं खुद रोज एक घंटा भजन सुनता हूं, लेकिन योगी जी को तो इसकी फुर्सत ही नहीं होगी। वैसे उन्हें सारे भजन याद होंगे, इसलिए उन्हें सुनने की जरूरत भी नहीं। अखिलेश ने कहा कि जो गलत है, उसका तो विरोध होगा ही। बता दें कि अखिलेश यादव ने आगरा में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में उक्त बातें कहीं।
PunjabKesari
रामचरितमानस विवाद के बीच जातीवाद को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा देते हुए कहा कि हमारे समाज के बंटवारे का ही फायदा दूसरों ने उठाया। इसी का फायदा उठाकर हमारे देश में आक्रमण हुए और बाहर से आए लोगों ने फायदा उठाया। इस पर सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मात्र बयान देकर लीपापोती करने से बात बनने वाली नहीं है।
PunjabKesari
स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा कि जाति-व्यवस्था पंडितो (ब्राह्मणों) ने बनाई है, यह कहकर RSS प्रमुख श्री भागवत ने धर्म की आड़ में महिलाओं, आदिवासियों, दलितों व पिछड़ो को गाली देने वाले तथाकथित धर्म के ठेकेदारों व ढोंगियों की कलई खोल दी, कम से कम अब तो रामचरित्र मानस से आपत्तिजनक टिप्पड़ी हटाने के लिये आगे आयें।
PunjabKesari
आगे लिखा कि यदि यह बयान मजबूरी का नहीं है तो साहस दिखाते हुए केंद्र सरकार को कहकर, रामचरितमानस से जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर नीच, अधम कहने तथा महिलाओं, आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को प्रताड़ित, अपमानित करने वाली टिप्पणियों को हटवायें। मात्र बयान देकर लीपापोती करने से बात बनने वाली नही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static