अमित शाह का बड़ा बयान- कैराना में लोगों ने कहा...'हमें पलायन करने वाले खुद पलायन हो गए'

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 04:43 PM (IST)

कैराना: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी के दिग्गज खुद फील्ड में उतर गए हैं। इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह आज कैराना के दौरे पर हैं। यहां अमित शाह 2014 में अपराधियों और गुंडों के भय से पलायन करने वाले व्यापारियों से मुलाकात की। इस दौरान शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कैराना के लोगों ने कहा कि हमें पलायन करने वाले खुद पलायन हो गए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि कैराना के बारे में दावा किया जाता है कि सांप्रदायिक तनाव की वजह से यहां के हिंदू अपना घर बेचकर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे। साल 2017 के विधानसभा चुनाव कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा बना था। पिछले साल अक्‍टूबर में अपने लखनऊ दौरे पर अमित शाह ने एक सभा में कहा था क‍ि कैराना का पलायन याद करके मेरा तो खून ही खौल उठता है। इसी जनसभा में अमित शाह ने तंज कसा था कि पलायन कराने वालों का ही अब पलायन हो गया है।
PunjabKesari
बीजेपी ने यहां से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैराना से तत्कालीन सांसद दिवंगत हुकुम सिंह ने यहां से हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। कैराना अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा बना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static