75 साल की अम्मा गली-गली बेचती थी बथुआ, अब बनी "अम्मा के परांठे" ढाबे की मालिक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 10:45 AM (IST)

हाथरस: यूपी के हाथरस में 90 साल की एक वृद्ध अम्मा ठेले पर बथुआ बेच कर अपना जीवन यापन कर रही थी, तभी समाजसेवी राष्ट्र स्वाभिमान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक शर्मा ने अम्मा की वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी।
PunjabKesari
अम्मा की वायरल वीडियो के बाद मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी हाथरस प्रवीण कुमार लक्षकार को ट्वीट कर वृद्ध महिला की मदद के लिए कहा था। जिसके बाद जिलाधिकारी ने तत्काल बृद्ध महिला की मदद करते हुए वृद्ध महिला को एक आवास अनाज व वृद्धा पेंशन देने की संतुती की। 
PunjabKesari
बता दें कि 75 वर्षीया शांति देवी कभी सड़क पर पैदल चलकर बथुए का साग बेचती थीं। इस दौरान जो मिल जाता था उसी से जीवन बिताती थीं। वह अपनी बेटी के साथ रहती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके  वीडियो को मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया और उनके निर्देश पर आज अम्मा के वही बथुए का साग ‘‘अम्मा का पराठा’’ के स्टॉल में बदल गया।
PunjabKesari
डीएम हाथरस प्रवीण कुमार ने अम्मा शांति देवी को सरकारी योजनाओं के अंतर्गत लाभ दिया और उनके लिए आजीविका चलाने के लिए एक अम्मा के पराठे का स्टॉल भी लगवाने सहायता प्रदान की। मंगलवार को अम्मा के नवीन प्रतिष्ठान पराठे की दुकान का जिलाधिकारी हाथरस ने ओढपुरा हाथरस में फीता काटकर उद्घाटन किया।
PunjabKesari
समाजसेवी दीपक शर्मा ने ठेले वाली अम्मा की सहायता करते हुए बृद्ध अम्मा को नया प्रतिष्ठान दिलवाया है। अम्मा का पराठा के नाम से एक दुकान मथुरा रोड स्थित ओड़पुरा जाहरपीर मंदिर के निकट खुलवाई है। वहीं जिलाधिकारी ने अम्मा को आश्वासन भी दिया है अगर आपको और कोई मदद चाहिए हो तो हमें बताएं।
PunjabKesari
तो ऐसे में वृद्ध अम्मा ने अपने नए प्रतिष्ठान को लेकर दीपक शर्मा को आशीर्वाद दिया है और धन्यवाद दिया है। वहीं अम्मा का पराठा के नाम से प्रतिष्ठान को लेकर अम्मा ने बताया कि मैं अब इस दुकान पर बथुए के पराठे व बथुए का रायता अचार बेचूंगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static