आजम खां को एक और झटका, जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल हुआ सील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 08:45 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां (Azam Khan) के जौहर ट्रस्ट (Jauhar Trust) द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) को मंगलवार को रामपुर जिला प्रशासन ने सील कर दिया। स्कूल प्रबंधन को 16 फरवरी को नोटिस देकर 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने को कहा गया था। पूर्व में प्रशासन द्वारा इसकी जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया था।
PunjabKesari
जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जौहर ट्रस्ट के प्रबंधक को कई बार नोटिस देकर रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि इसे खाली नहीं किया गया था तो प्रशासन ने सख्ती बरती। मंगलवार की अपराह्न भारी तादाद में पुलिस और पीएसी के जवान एडिशनल एसपी डा. संसार सिंह के साथ गाड़ियों में सवार होकर जौहर शोध संस्थान पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों ने जौहर शोध संस्थान के गेट के ताले तुड़वा दिए। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी जौहर शोध संस्थान की इमारत में पहुंच गए और संस्थान में खुले रामपुर पब्लिक स्कूल के कमरों को सील करा दिया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि रामपुर में जेल रोड स्थित जौहर शोध संस्थान का सरकारी भवन समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजम खां के जौहर ट्रस्ट को 99 साल के लिए 100 रुपये सालाना की दर से पट्टे पर दिया गया था। खां ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में रामपुर सदर सीट से जीत हासिल की थी लेकिन पिछले साल नवंबर में 2019 के लोकसभा चुनाव में नफरत भरा भाषण देने के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाये जाने पर उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गयी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static