मोहसिन रजा की अपील- शब-ए-बारात के दिन कब्रिस्तानों, धर्मस्थलों पर न जाए मुस्लिम समाज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 12:51 PM (IST)

लखनऊः यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, हज एवं मुस्लिम वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने एक अपील की है। उन्होंने कहा कि शब-ए-बारात के दिन कब्रिस्तान में जाने से लोग बचें। उन्होंने कहा कि घर से ही अपने मरहूम बुजुर्गों के लिए दुआ करें। मोहसिन रजा ने कहा कि लोग घर पर ही रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। कोरोना के मद्देनजर सरकार के निर्देशों का पूरा पालन करें।

इस पर ट्वीट करते हुए मोहसिन रजा ने लिखा कि "मुस्लिम समाज इस शब-ए-बारात धर्मस्थलों/क़ब्रिस्तानों में न जाये बल्कि घर पर ही सुरक्षित रहकर सभी आमाल, नमाज़ और दुआ करें तथा सभी धार्मिक स्थलों के मुतावल्लियों, कब्रिस्तानों के ट्रस्टियों, प्रबंध समितियाँ सभी धार्मिक स्थलों को रौशन करना सुनश्चित करें।

वहीं शब-ए-बारात को लेकर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी अपील की है। उन्होंने कहा कि शब-ए-बारात पर घर में ही इबादत करें। कब्रिस्तान न जाएं। अपने मुल्क और दुनिया से कोरोना के खात्मे के लिए दुआएं करें। फरंगी महली ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हुकूमत और डॉक्टर के मशवरों पर अमल करें। सभी लोग अपने घर के अंदर ही रहें। खांसी आने पर रूमाल रखें, नजला बुखार होने पर डॉक्टर से जांच कराएं। सफाई का ध्यान रखें। दिन में कई बार हाथ धोएं। नमाज घर पर ही पढ़ें, बीमारी के खात्मे के लिए दुआ करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static