RSS से जुड़े स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु से हुआ गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 02:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े छह स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को तमिलनाडु में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।        

उप्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की ओर से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार आरएसएस से जुड़े एक व्यक्ति की लखनऊ पुलिस को मिली सूचना पर एटीएस ने त्वरित कारर्वाई करते हुए धमकी देने वाले को तमिलनाडु पुलिस की मदद से ट्रेस कर हिरासत में ले लिया गया। लखनऊ उत्तर क्षेत्र अतिरिक्त सहायक पुलिस आयुक्त प्राची सिंह ने बताया कि गत पांच जून को आरएसएस से जुड़े छह स्थानों को बम से उड़ाने की सूचना मिली थी।       

सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह आरएसएस से जुड़ा है और उसे पांच जून को एक अज्ञात फोन नंबर से व्हाट्स एप पर एक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिये लिंक भेजा गया था। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद उक्त ग्रुप में आरएसएस से जुड़े छह स्थानों को बम से उड़ाने की बात कही गयी थी। इनमें से चार स्थान कर्नाटक में और दो उत्तर प्रदेश में हैं। इनमें एक स्थान उप्र के मड़यिाहूं थाना स्थित एक स्कूल है जिसका संचालन आरएसएस द्वारा किया जाता है।        

उन्होने बताया कि पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर जांच शुरु की। जांच में उक्त फोन नंबर की पड़ताल किये जाने पर उसकी लोकेशन तमिलनाडु में पायी गयी। तमिलनाडु पुलिस को इसकी सूचना देने पर ट्रेस की गयी लोकेशन से उक्त व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। अभियुक्त की पहचान राज मुहम्मद पुत्र मुहम्मद अंसार अली, निवासी जिला पुदुकोट्टई, तमिलनाडु के रूप की गयी है।        

सिंह ने बताया कि अभियुक्त को हिरासत में लिये जाने के बाद एटीएस की टीम उसे उप्र लाने के लिये तमिलनाडु रवाना हो गयी है। फिलहाल अभियुक्त से तमिलनाडु पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ पूरी कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static