बलरामपुरः समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण बोले- जिले के 11 गांव को जल्द दी जाएगी मूलभूत सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 12:28 PM (IST)

बलरामपुरः यूपी सरकार के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण अपने एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे थे । जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की थी। वहीं, समीक्षा करने के बाद उन्होंने ने कहा कि हर गांव को शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और  इंटरनेट सेवाओं से जोड़ा जाएगा । इसी के तहत बलरामपुर जिले के जंगल में बसे ग्यारह गांवों को यह सारी सुविधाएं जल्द मिलेगी। इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति ली जा रही है ।

असीम अरुण ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा 
वहीं, उन्होंने थारू बहुल इलाके बेहनिया में थारू जनजाति के लोगों को वन अधिकार प्रमाण पत्र बांटे। साथ ही उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया और राहत कार्यों का जायजा भी लिया । इसके बाद उन्होंने तुलसीपुर क्षेत्र में राहत सामग्री बाटी। वहीं, असीम अरुण ने कहा कि सभी बाढ़ पीड़ितों की पूरी मदद की जा रही है । यदि आवश्यकता होगी तो राहत कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा । साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी बाढ़ पीड़ित छूटने ना पाए इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है । वहीं, पीड़िता तथा वंचितों को सहायता पहुंचाने में किसी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए यह सरकार की मंशा है और यही हम सबकी सोच भी होनी चाहिए ।

देवी पाटन मंदिर में देवी के किए दर्शन
इसके बाद असीम अरुण ने तुलसीपुर में देवी पाटन मंदिर में देवी के दर्शन भी किए । वहीं, उन्होंने इमलिया कोडर में बन थारू संग हल का जायजा भी लिया। बता दें कि समाज कल्याण मंत्री का बलरामपुर पहुंचने पर तुलसीपुर के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा पूर्व विधायक शैलेश कुमार सिंह शेलु, जिलाधिकारी महेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना, बीजेपी मीडिया प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह डीपी, बीजेपी नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह आदि ने स्वागत किया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static