मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास के बाद अवधेश राय की बेटी ने जताई खुशी, कहा- सच की हुई जीत

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 06:38 PM (IST)

गाजीपुर/वाराणसी: मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को आज अवधेश राय हत्याकांड (Awadhesh Rai Murder Case) में वाराणसी की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस सजा सुनाए जाने के बाद स्वर्गीय अवधेश राय के परिवार में खुशी का माहौल है। इसी खुशी का इजहार आज उनकी बेटी अविशांतिका राय ( Avishantika Rai) ने किया है।

PunjabKesari
अवधेश राय की बेटी अविशांतिका राय ने कहा कि जब उनके पिता की हत्या हुई थी तब उनकी उम्र 4 से 5 साल की रही होगी और उस हत्या के बाद उनके चाचा अजय राय ने उन लोगों की परवरिश की। इसके साथ ही केस की लगातार पैरवी भी करते रहे। जिसके चलते उन्हें आज न्याय मिल रहा है। जो उन्हें अच्छा लग रहा है। उन्होंने बताया कि उनका न्यायपालिका पर विश्वास अडिग रहा है। उन्होंने परिवार का मान रखा और साथ दिया हम लोगों की रक्षा और सुरक्षा भी की और हम लोगों के साथ हमेशा बने रहे।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आज कोर्ट का आदेश आने के बाद उन्हें बहुत ही अच्छा लगा। उनका कहना है कि देर है लेकिन अंधेर नहीं। न्याय सबको मिलता है, भले ही थोड़ा देर हो। अविशांतिका राय ने कहा कि इस बात की खुशी हुई कि सच की जीत हुई है। मैं उन सभी को धन्यवाद दूंगी, जो इस मुहिम में जुड़े रहे। यह जीत उन सभी लोगों की है सिर्फ मेरी ही नहीं है।

PunjabKesari

जानिए क्या था मामला?
अवधेश राय पूर्व मंत्री व पिंडरा के कई बार विधायक रहे और अब कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई हैं। तीन अगस्त 1991 को वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के लहुराबीर इलाके में रहने वाले कांग्रेस नेता अवधेश राय अपने भाई अजय राय के साथ घर के बाहर खड़े थे। सुबह का वक्त था। एक वैन से आए बदमाशों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। अवधेश राय को गोलियों से छलनी कर दिया गया। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। घटना से पूरा पूर्वांचल सहम उठा था। पूर्व विधायक अजय राय ने इस मामले में मुख्तार अंसारी को मुख्य आरोपी बनाया। साथ में भीम सिंह, कमलेश सिंह व पूर्व विधायक अब्दुल कलाम और राकेश न्यायिक का भी नाम रहा। इनमें से कमलेश व अब्दुल कलाम की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static