Ballia News: किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म करने का आरोपी युवक बिहार से गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 12:43 PM (IST)

Ballia News: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के एक गांव से करीब एक महीने पहले किशोरी को कथित रूप से अगवा करने और बिहार ले जाकर दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल किशोरी अपने घर से कम्प्यूटर सीखने के लिए गई थी। इसी दौरान रास्ते में एक युवक किशोरी को अगवा करके बिहार ले गया था। जहां उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। वहीं, किशोरी की तलाश में जुटी पुलिस ने उसे खोज कर उसके परिजनों को सौंप दिया है।

PunjabKesari

23 अप्रैल को लापता हुई थी किशोरी
बैरिया के थाना प्रभारी (SHO) धर्मवीर सिंह ने कहा कि बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी 23 अप्रैल की सुबह लापता हो गई थी। उसके भाई ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि उसकी बहन कम्प्यूटर सीखने के लिए गई थी लेकिन घर नहीं लौटी। इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि किशोरी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पताही क्षेत्र में है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को पताही में छापेमारी कर अजीत कुमार सिंह नामक व्यक्ति को पकड़ा और उसके कब्जे से किशोरी को मुक्त करा लिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- UP Weather Today: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, 1 जून तक होगी बारिश...नौतपा की ठंडी शुरुआत से कमजोर हुआ मानसून
Bareilly News: पति अब परमेश्वर नहीं! प्रेमिका पर सारा प्यार और दौलत लुटाता है सिपाही, पत्नी को दोस्तों के लिए...


पीड़ित किशोरी के बयान के आधार पर मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र का रहने वाला अजीत कुमार सिंह उसे अगवा कर पूर्वी चंपारण ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि किशोरी के बयान के आधार पर मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 366 (अपहरण या शादी के लिए मजबूर करने के इरादे से महिला को मजबूर करना) और 376 (बलात्कार) तथा यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम से संबंधित प्रावधान जोड़े गए हैं। SHO ने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद आरोपी को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static