महोबा: कर्ज से परेशान किसान को बैंक ने भेजा नोटिस, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2019 - 06:21 PM (IST)

महोबा: केंद्र सरकार व राज्य सरकार लाख दावे करे कि सरकार किसानों और ग़रीबों के लिए साथ खड़ी है लेकिन, आज भी महोबा के किसानों को जीने की जद्दोजहद में अपने प्राण देने पड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला महोबा में फिर से सामने आया है। जहां कर्ज से परेशान किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। दरअसल बैंक ने किसान को कर्जा अदा करने के लिए नोटिस भेजा था। जिसे वह बर्दास्त नहीं कर पाया। 

 

मामला महोबा जनपद के कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के कमालपुरा गांव का है। जहां पर एक किसान अनिल कुमार ने अपनी 18 बीघे की जमीन पर खेती कर जीवन यापन कर रहे थे। अनिल ने अपनी खेती के लिए स्टेट बैंक कुलपहाड़ से 2 लाख 4 हजार का ऋण ले रखा था। लेकिन प्राकृतिक आपदाओं के कारण बुंदेलखंड में लगातार किसानों की फसल तबाह हो रही है। कभी सूखे की मार तो कभी  भारी बारिश फिर बाढ़ के कहर से हुई खराब फसलों के कारण कर्ज दे ना सका।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि किसान अनिल पर 4 लाख 24 हजार कर्ज हो गया था। कुछ दिन पहले स्टेट बैंक ने किसान को ऋण अदायगी के लिए नोटिस भेजा। नोटिस में 15 दिन के अंदर धनराशि जमा करने का अल्टीमेटम दिया। इसी चिंता से बीती रात दिल का दौरा पड़ा और जिसमें किसान की मौत हो गई। किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static