Barabanki : शॉर्ट सर्किट से नमकीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 03:28 PM (IST)

बाराबंकी (अर्जुन सिंह) : जिले के औधोगिक क्षेत्र उमरा में शार्ट सर्किट से एक आज सुबह एक नमकीन फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि फैक्ट्री के आसपास धुआं ही धुआं छा गया। आग की जानकारी होने से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। इसी बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने घंटों के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री में रखा लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया।

PunjabKesari

शार्ट सर्किट से लगी आग
आपको बता दें कि कुर्सी थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र उमरा में नमकीन फैक्ट्री में आज सुबह बिजली के शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जिसके बाद आग फैलते हुए फैक्ट्री में रखे तेल व कच्चे माल तक पहुंच गई। जिससे आग और भड़क उठी। कुछ ही देर में आग की लपटों ने पूरे कारखाने को अपनी चपेट में ले लिया। धुआं व आग की लपटे देख बाहर लोगों में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री से धुआं व आग की लपटों को देख लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। नमकीन फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी होते ही आनन-फानन में अग्निशमन व पुलिस मौके पर पहुंची। अग्निशमन की 4 गाड़ियों ने कई घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

PunjabKesari

अग्निशमन स्टेशन होता तो शायद कम होता नुकसान
उमरा औधोगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन स्थापित होने के लिए करीब सात वर्ष पहले जमीन आवंटित की गई थी।लेकिन इन सात वर्षों में अभी तक अग्निशमन केंद्र स्थापित नहीं हो सका है।जबकि औधोगिक क्षेत्र में हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। अगर कोई घटना हो जाती तो दमकल विभाग के वाहन को यहां तक पहुंचने में घंटों लग जाते हैं । ऐसे तब तक लाखों का नुकसान हो चुका होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static