Barabanki: हाथी का पोस्टमार्टम करने गई टीम पर गांव वालों ने जमकर किया पथराव, दांत निकालने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 03:57 PM (IST)

बाराबंकी (अर्जुन सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) जिले के लोनीकटरा क्षेत्र में करीब एक महीने से बीमार चल रहे 75 वर्षीय हाथी का निधन हो गया। निधन के बाद हाथी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। ग्रामीणों ने हाथी का दांत निकालने का आरोप लगाकर टीम पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान अधिकारियों और डॉक्टरों ने भागकर जान बचाई। वहीं, गांव वालों के हत्थे चढ़े वन विभाग के दो कर्मचारियों को पीट दिया। बाद में कई थानों की पुलिस की मौजूदगी में हाथी को दफन कराया गया। वहीं, गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि, लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नेवाजगंज निवासी महंत हरिराम दास के आश्रम पर पिछले कई दशकों से रह रहे मोती हाथी की बीते बुधवार को मौत हो गई थी। हाथी पिछले एक माह से बीमार चल रहा था। मथुरा जनपद से आई डॉक्टरों की टीम हाथी का इलाज कर रही थी। इलाज के दौरान हाथी को बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत हो गई। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया था कि हाथी की उम्र ज्यादा हो गई है इसलिए दवा का असर नहीं हो रहा है, इसलिए हाथी को नहीं बचाया जा सका।

PunjabKesari

हाथी का पोस्टमार्टम करने पहुंची टीम
हाथी की मौत के बाद बीते गुरुवार को सीवीओ डॉ. जेएन पांडेय के नेतृत्व में कई डॉक्टर और प्राणि उद्यान के वन्य जीव विशेषज्ञ डॉ. ब्रजेंद्र मणि यादव हाथी का पोस्टमार्टम करने गए थे। पोस्टमार्टम के बाद हाथी दांत की नाप लेने के दौरान महावत संतराम ने दांत निकालने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया तो एक सुरक्षाकर्मी ने उसे थप्पड़ मारते हुए धक्का दे दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने टीम पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। टीम ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। वन विभाग द्वारा चीरा लगाने व चमड़ी उतारने के लिए बुलाए गए कमलेश व लल्लू निवासीगण पांचू का पुरवा को ग्रामीणों ने पीटकर जख्मी कर दिया।

PunjabKesari

JCB लगाकर हाथी के शव को कराया गया दफन
सूचना पाकर सीओ हैदरगढ़ जेएन अस्थाना, तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी, डीएफओ रुस्तम परवेज, हैदरगढ़ इंस्पेक्टर अजय कुमार त्रिपाठी, लोनीकटरा अजय प्रकाश त्रिपाठी कई थानों की पुलिस समेत पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। साथ ही जेसीबी लगाकर शव को दफन कराया। डीएफओ ने बताया कि, पोस्टमार्टम कराने के बाद अचानक से हंगामा शुरू हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static