बरेली: सगाई से एक दिन पहले लड़की प्रेमी संग फरार, घरवालों से कहा था मैं किसी और से प्यार करती हूं...

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 05:49 PM (IST)

बरेली : जिले में एक पिता अपनी बेटी की सगाई की तैयारी में लगा हुआ था। सोचा था कि बेटी को अच्छे घर में ब्याह के वो उसके मंगल भविष्य की कामना करेगा लेकिन पिता को क्या पता था कि वो जिस बेटी के लिए सपने सजाए बैठा है। वहीं बेटी समाज में उसका सर नीचे कर देगी। जिले में सगाई से एक दिन पहले लड़की प्रेमी संग फरार हो गई। जिसके बाद शादी के साथ ही परिवार की खुशियां भी बिखर गई। पीड़ित परिवार अपनी इज्जत की खातिर कुछ भी बोलने से बच रहा है। क्योंकि सगाई नहीं हुई तो एक साथ दो परिवार को शादी टूटने का झटका लगा है।

ब्यूटी पार्लर जाने की बात कहकर घर से गई
जिले के एक कॉलोनी  में रहने वाली 25 साल की युवती की 9 नवंबर को सगाई होनी थी। सगाई से एक दिन पहले युवती अपने घर से ब्यूटी पार्लर जाने की बात कहकर गई थी। इसके बाद युवती देर रात तक घर नहीं लौटी तो परिवार वालों को उसकी चिंता होने लगी।  परिजनों ने जब युवती के मोबाइल पर कॉल की तो मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आया। इसके बाद परिजन युवती की तलाश में जुट गए लेकिन देर रात तक जब युवती का कोई सुराग नहीं लगा। तब परिजन 9 नवंबर की रात को परिजनों ने इज्जतनगर में एफआईआर कराई। जिसमें युवती के पिता ने एक आरोपी को नामजद किया है, लेकिन आरोपी कहां का रहने वाला है इसकी भी कोई जानकारी नहीं है।

ब्यूटी पार्लर के आसपास खोजा
युवती के गायब होने के बाद परिजनों ने युवती को ब्यूटी पार्लर के आसपास खोजा तो पता चला कि लड़की को एक युवक लेकर गया है। इधर पड़ोस व रिश्तेदारों में सगाई और शादी के लिए कार्ड बट चुके थे। सभी तैयारियां चल रही थीं। लेकिन अचानक से दुल्हन के परिवार में मायूसी छा गई। सगाई टूटने के बाद परिवार भी इसे भूल नहीं पा रहा है।

पापा मुझे यह रिश्ता मंजूर नहीं
आपको बता दे कि युवती की एक शाकुल नाम के युवक से दोस्ती है और ये बात परिवार वालों को पहले से पता भी था। लेकिन परिवार के सदस्य समझ नहीं पाये। परिवारवालों ने कुछ समय पहले से ही युवती के घर से आने जाने पर भी रोक लगा दिया था। लेकिन युवती चोरी छिपे अपने मोबाइल से प्रेमी से बात करते थे। जिसके बाद परिवार वालों ने युवती की शादी कही और तय कर दी। जिस पर युवती ने पिता से कहा था कि मैं आप के पसंद किए लड़के से शादी नहीं कर सकती। आप लोगों ने मेरी मर्जी के खिलाफ शादी तय की है। इसी के चलते सगाई से एक दिन पहले युवती अपने प्रेमी संग फरार हो गई।

इंस्पेक्टर का बयान
इज्जतनगर इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार ने बताया कि पिता के तहरीर के आधार पर शाकुल मिश्रा नाम के युवक उसके भाई और दोस्त के ऊपर अपहरण का केस दर्ज किया गया है। पूरे मामले में जांच की जा रही है। लड़की की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। लड़की का मोबाइल भी स्विच आफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static