मौलाना तौकीर रजा के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, बरेली दंगा मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से है फरार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 01:10 PM (IST)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 2 मार्च, 2010 को हुए दंगे के दोषी मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी करने में पुलिस नाकाम रही है। इस मामले में बरेली कोर्ट ने एसएसपी बरेली को आदेश दिया था कि तौकीर रजा को 19 मार्च को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाए। पिछले 15 दिनों से बरेली पुलिस तौकीर रजा को तलाश रही है। अब तौकीर रजा के घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया है। दंगे के लिए बरेली की कोर्ट ने तौकीर रजा को मास्टरमाइंड मानते हुए दोषी करार दिया है। लेकिन मौलाना तौकीर रजा अभी तक फरार है।

बरेली पुलिस ने बीते दिन तौकीर रजा के निवास पर लगा दिया नोटिस
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसे में अब बरेली पुलिस ने बीते दिन तौकीर रजा के निवास पर नोटिस लगा दिया है। यदि मौलाना 19 मार्च तक अदालत में पेश नहीं होंगे तो उनकी चल और अचल संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। जिसको लेकर बरेली में हलचल तेज हो गई है। अब मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी को लेकर बरेली पुलिस एक्टिव हो चुकी है। तौकीर रजा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दर्जन भर से अधिक टीमें 6 राज्यों में तलाश करने के लिए निकल चुकी हैं। फिलहाल, तौकीर रजा का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

तौकीर रजा के खिलाफ 2 बार गैर जमानती वारंट हो चुके हैं जारी
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बरेली दंगे के लिए कोर्ट की ओर से इस मामले का स्वत संज्ञान लिया गया था। एडीजे फास्ट ट्रैक कोर्ट के रवि कुमार दिवाकर ने सम्मन जारी कर मौलाना तौकीर रजा को 11 मार्च को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया था, लेकिन तौकीर रजा हाजिर नहीं हुए, जिसके बाद 13 मार्च को उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया। अभी तक तौकीर रजा के खिलाफ 2 बार गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static