भगवान शिव के प्रिय मास श्रावण में सील रहेगी बस्ती-अयोध्या सीमा

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 11:40 AM (IST)

बस्ती: भगवान शिव के प्रिय मास श्रावण के दौरान सोमवार से तीन अगस्त तक बस्ती-अयोध्या बार्डर सील रहेगा। ऐसा कांवड़ यात्रा को स्थगित करने के फैसले के पुख्ता इंतजाम के लिये किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने कल से शुरू होने वाले श्रावण मास के दौरान कांवड़ यात्रा को इस साल स्थगित रखने का फैसला किया है।

इस निर्णय को अमली जामा पहनाने के लिये जिला प्रशासन ने अयोध्या बार्डर को तीन अगस्त तक सील कर दिया है। इस दौरान यदि कोई श्रद्धालु अयोध्या की ओर जाने का प्रयास करेगा तो उसे छावनी तथा रामपुर में रोक लिया जायेगा। सावन मास के प्रत्येक सोमवार 6 जुलाई, 13 जुलाई, 20 जुलाई, 27 जुलाई के अलावा 18-19 जुलाई को शिवरात्रि के अवसर पर किसी भी स्थिति में भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा।

प्रशासन के अनुसार यदि कोई श्रद्धालु जलाभिषेक करना चाहते हैं तो अपने अपने घरों या घरों के पास पड़ोस वाले शिव मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जलाभिषेक कर सकते हैं। इस दौरान भी भीड़-भाड़ इकट्ठा ना हो इसका ध्यान रखना होगा। कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए जिले भर में धारा 144 पहले से ही लागू कर दिया गया है इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static