अयोध्या में धूमधाम से मनाया जाएगा रामनवमी मेला, चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 11:43 AM (IST)

अयोध्या: भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में 17 अप्रैल को रामनवमी मेला के दौरान सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये जायेंगे। सूबे के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा एवं रामनवमी मेले की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसके बाद में मिश्र ने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व रामनवमी मेले की तैयारी को लेकर राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित की गयी थी। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार सुरक्षा काफी सख्त होगी।

PunjabKesari
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बताया कि बैठक में रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। रामलला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की व्यवस्थायें भी बेहतर करने के लिये निर्देशित किया गया है। अधिकारियों से कहा गया है कि रामलला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की व्यवस्थायें बेहतर करने के लिये कोई कमी न होने पावे और आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

PunjabKesari
मुख्य सचिव ने कहा कि रामनवमी मेले को लेकर उच्च अधिकारियों के निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हों और सभी  व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश भी दिये गये हैं। बैठक पर रामनवमी मेले पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये ठहरने की व्यवस्था, मेडिकल व्यवस्था व अन्य सभी व्यवस्थाएं भी दुरुस्त करने के निर्देश दिये गये हैं। रामनवमी मेले के पर्व पर लगभग पचास लाख श्रद्धालुओं के अयोध्या आने की उम्मीद जताई जा रही है।

PunjabKesari
17 अप्रैल को मनाया जाएगा रामनवमी मेला
रामनवमी मेला 17 अप्रैल को मनाया जायेगा जो भव्य और दिव्य मंदिर में भगवान रामलला की जन्मोत्सव होगा। उच्च स्तरीय बैठक में एडीजी जोन अमरेन्द्र कुमार सेंगर, अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल, आई.जी. प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static