BJP सांसद साक्षी महाराज ने श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए एक लाख 51 हजार रुपये का सौंपा चेक

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 01:01 PM (IST)

उन्नाव: भारतीय जनता पार्टी से सांसद साक्षी महाराज ने श्री राम मन्दिर निर्माण के लिए एक लाख 51 हजार रुपये का सहयोग दिया है। उन्होंने यह सहयोग राशि चेक के माध्यम से जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के जिला प्रचारक के माध्यम से सौंपा। बता दें कि राम मंदिर निमार्ण के लिए विश्व हिन्दू परिषद एक अभियान के तहत 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चन्दा जुटाने का का काम कर रहा है। यह कार्य श्रीराम जन्मभूमि के ट्रस्ट ने उन्हें सौंपा है।
PunjabKesari
बता दें कि  सोमवार को उत्तरी अमेरिका के एक भक्त द्वारा चेक के जरिए 1500 डालर का दान ट्रस्ट कार्यालय के पते पर भेजा गया है। ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया अभी हमारे पास विदेशी दान लेने की व्यवस्था नहीं है। विदेशी दान के लिए जरूरी प्रक्रिया के लिए अप्लाई किया जा चुका है, उम्मीद है कि अगले एक से डेढ़ महीने के भीतर ट्रस्ट विदेशी दान लेने की स्थिति में भी आ जाएगा। उन्होंने बताया कि राममंदिर के लिए अब तक करीब 73 करोड़ का दान आ चुका है। ऑनलाइन दान ज्यादा आ रहा है। इसके अतिरिक्त चेक, नगदी सहित डाकखाने के जरिए भी बड़ी संख्या में दान प्रतिदिन पहुंच रहा है। प्रतिदिन जहां करीब आधा दर्जन चेक कार्यालय में रिसीव किया जाता है, वहीं करीब बीस से तीस हजार की नगदी भी दान के रूप में आ रही है। रामलला का दर्शन करने आ रहे रामभक्त भी ट्रस्ट कार्यालय पर यथाशक्ति यह 11 रुपये से लेकर 1100 तक का दान राममंदिर निर्माण के लिए देते हैं।

उन्होंने बताया कि हर महीने चेक के जरिए करीब 30 से 40 लाख का दान आ रहा है। ट्रस्ट कार्यालय पर जो चेक पहुंचते हैं उनका नाम पता नोट कर उन्हें आभार पत्र के साथ-साथ श्रीरामलला का प्रसाद भी भेजा जाता है। अब वहीं मंदिर के नीव खुदाई का काम चल रहा है जिसके लिए पूजन भी हो गया है। जिससे राम भक्तों में खुशी को मौहोल पैदा हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static