भाजपा 400 सीटों पर लड़ ही नहीं रही है तो 400 पार की बात कैसे कर रहे हैः अजय राय

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 10:07 PM (IST)

लखनऊः  सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है। बीजेपी नेताओं के इस दावे पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बड़ा हमला बोला है। राय ने कहा है कि भाजपा 400 सीट लड़ ही नहीं रही है तो 400 पार की बात कैसे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को ईवीएम समेत दूसरी चीजों पर भी ध्यान देना चाहिए। 

बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार से परेशान है जनता
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार से परेशान है, सिपाहियों की भर्ती निकाली गई थी पेपर लीक हो गया इसका फर्क चुनाव पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कुल 60 हजार की नियुक्ति आई थी और 50 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे गए, एक फॉर्म की कीमत 400 रुपये है तो सोच लीजिए की सरकार ने कितना खजाना भरा है। अजय राय ने कहा कि जनता आने वाले चुनावों में भाजपा को करारा जवाब देगी। 

PunjabKesari

इस बार का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण
वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल और इंडी एलायंस में शामिल समाजवादी पार्टी की तरफ से सांसद डिंपल यादव ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। ये चुनाव ही उत्तर प्रदेश का भविष्य तय करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार मिले या नहीं ये इसका चुनाव है, महिलाओं को सुरक्षा मिले या नहीं, ये इसका चुनाव है। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को नकारने का काम इस बार जनता करेगी। 

7 चरणों में होगा लोकसभा चुनाव, 4 जून को नतीजे
गौरतलब है कि  देश में लोकसभा चुनावों की तारीखें घोषित हो गई हैं। इस बार चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना चार जून को होगी। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए सभी सातों चरणों में मतदान कराया जाएगा। इसके साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 400 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा किया है। वहीं विपक्ष भी इसको लेकर बयान लगातार जारी कर रहा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा 400 सीट लड़ ही नहीं रही है तो 400 पार की बात कैसे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को ईवीएम समेत दूसरी चीजों पर भी ध्यान देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static