BJP विधायक ने प्रभारी मंत्री औलख को सौंपा 11 बिंदुओं का शिकायती पत्र, निस्तारण न होने पर दी धरने की चेतावनी

10/18/2020 3:16:53 PM

संभलः उत्तर प्रदेश संभल के गुन्नौर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक अजीत कुमार ने जिले के पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने 11 बिंदुओं का शिकायती पत्र जिले के प्रभारी मंत्री बलदेव सिंह औलख को सौंपा है। विधायक ने पत्र की एक कॉपी मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को भी भेजी है।

बता दें कि बीजेपी विधायक का आरोप है कि खनन माफियाओं और अधिकारियों की सांठगांठ से अवैध खनन हो रहा है। दबंगों ने तालाब, ग्राम पंचायतों की जमीन पर कब्जा कर रखा है। पुलिस प्रशासन द्वारा मोटरसाइकिल की चेकिंग के नाम पर खुली लूट की जा रही है। इसी के साथ विधायक ने बिजली विभाग और जिला पंचायत राज विभाग पर धांधली के आरोप लगाए हैं।

इसी के साथ बीजेपी विधायक ने पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी पुलिस प्रशासन द्वारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। बीजेपी विधायक के द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में लगाए गए आरोप केवल बीजेपी विधायक के ही नहीं बल्कि शिकायती पत्र पर बीजेपी के जिले के कई बड़े नेताओं ने हस्ताक्षर कर आरोपों का समर्थन किया किया हैं।

1. शिकायती पत्र में पहला आरोप है कि किसान की धान की खरीद नहीं की जा रही है।
2.  विधायक का दूसरा आरोप है कि दबंगों के द्वारा ग्राम पंचायतों की जमीन तालाब और चकरोड पर कब्जा कर रखा है।
3. भाजपा विधायक का तीसरा आरोप है कि खनन माफियाओं और अधिकारियों की सांठगांठ से रातों-रात अवैध खनन किया जा रहा है।
4. किसानों की मिट्टी की ट्राली या बुग्गी को पुलिस उन्हें डंडे मार कर बंद कर देती है।
5. विधायक का पांचवा आरोप है कि बिजली विभाग के द्वारा उपभोक्ताओं को फर्जी बिल भेजे जा रहे हैं।
6. विधायक का छठा आरोप है कि मनरेगा में कोविड-19 के दौरान फर्जी मजदूरों द्वारा मजदूरी कागजों में ही कराकर भुगतान का कर्मचारियों ने बंदरबांट कर लिया है।
7. विधायक का सातवां आरोप है कि ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण व पंचायत घरों के निर्माण में अधिकारियों द्वारा वसूली की गई है।
8. विधायक का आरोप है कि गन्ना समितियों के द्वारा माफियाओं के फर्जी सर्वे किए जा रहे हैं जिससे किसानों का गन्ना समय पर नहीं पड़ता और उन्हें सस्ती कीमत पर बाजार में बेचना पड़ता है।
9. विधायक का आरोप है कि गौशालाओं के निर्माण के बाद भी गाय सड़कों पर घूम रही हैं और किसानों की फसल को चौपट कर रही हैं और गौशाला के संचालकों द्वारा कागजों की पूर्ति कर धन फिर भी आहरण कर लिया जा रहा है।
10. पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ पुलिस प्रशासन व अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है।
11. विधायक का आरोप है कि जिला अस्पताल में क्षेत्रवासियों से 50 हजार से 1 लाख रुपए लेकर फर्जी मेडिकल करके फर्जी मुकदमा लिख कर लूट मचा रखी है।

 

 


Moulshree Tripathi

Related News