रामपुर में खिला कमल: आकाश सक्सेना की बंपर जीत, आजम के करीबी आसिम रजा हारे

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 04:23 PM (IST)

रामपुर: यूपी के रामपुर उपचुनाव की तस्वीर अचानक बदल गई। बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना 25 हजार से अधिक वोट लेकर जीत गए हैं। वहीं सपा के आसिम राजा हार गए हैं। वहीं खतौली में RLD के मदन भैया जीत गए हैं। वहीं बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी हार गईं हैं। इस दौरान आसिम रजा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि रामपुर में सपा हारी तो ये चुनाव यहां की पुलिस जीतेगी। 


इस पर आकाश सक्सेना ने कहा कि रामपुर के साथ-साथ पूरे यूपी का मुसलमान योगी सरकार के साथ है। योगी सरकार के कामकाज से प्रभावित होकर रामपुर के हिंदू और मुसलमान दोनों ने उन्हें वोट दिया है। उन्होंने कहा कि हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ ही एक नए रामपुर के निर्माण के लिए अब मैं काम करूंगा। सपा प्रत्याशी आसिम राजा चुनाव में धांधली के आरोप पर आकाश सक्सेना ने कहा कि सपा के लोग स्क्रिप्टेड बातें बोलते हैं। उनके आरोपों में कोई दम नहीं है। साल 1980 से जो विकास रामपुर में रुका हुआ था उसे तेजी से आगे बढ़ाएंगे।

बता दें कि 5 दिसंबर को हुए मतदान में करीब 34 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 45 सालों में यह सबसे कम मत प्रतिशत है। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर रामपुर उपचुनाव को रद्द करने की भी मांग की गई। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सरकारी मशीनरियों का दुरूपयोग कर उनके वोटरों को घरों से निकलने नहीं दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static