डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- बुन्देलखंड की तरक्की को समर्पित है BJP की डबल इंजन की सरकार

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 07:38 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को हमीरपुर जिले में दावा किया कि राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बुन्देलखंड की तरक्की कर इस इलाके की बदहाल तस्वीर को बदलने के लिये समर्पित है।       

सरकार की योजनाओं को लागू करने में लापरवाही बरत रहे अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे
हमीरपुर के संक्षिप्त प्रवास पर आये मौर्य ने जिले के आला अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि सरकार की योजनाओं को लागू करने में लापरवाही बरत रहे अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि ओवरलोड ट्रकों के रोकने के लिये तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच करायी जायेगी। इसके लिये आदेश जारी कर दिये गये है। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरत रहे अधिकारियों को समीक्षा बैठक में चेतावनी देते हुये आदेशों का अक्षरश: पालन करने को कहा गया है। अच्छा काम कर रहे अधिकारियों की प्रशंसा भी की गयी है। मौर्य ने कहा कि गुंडा माफिया तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर उत्तर प्रदेश कानून व्यवस्था में एक माडल बन गया है। बुन्देलखंड में डिफेंस कॉरीडोर और पर्यटन को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर सृजित हो रहे हैं, वहीं ‘हर घर जल योजना' से लोगों को जलसंकट का समाधान मिला है।       

बुन्देलखंड के विकास में पहले बहुत अड़चने आ रही थीं: केशव
बुन्देलखंड में गौवंश की दुर्दशा के सवाल पर मौर्य ने कहा कि इसके लिये जिलाधिकारी को तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर समस्या का समाधान करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि गौवंश का हर हाल में सरंक्षण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड के विकास में पहले बहुत अड़चने आ रही थीं, मगर भाजपा सरकार बनने पर ये बाधायें दूर हो गयी हैं। उनसे पूछा गया कि अमृत सरोवर योजना में सामग्री अंश का सिर्फ 40 फीसदी बजट मनरेगा से मिल पाने के कारण यह योजना फ्लाप हो रही है, मौर्य ने कहा कि यह प्रोजेक्ट बहुत ही बड़ा है। इसका विस्तार किया जायेगा। तालाबों का सुंदरीकरण किया जायेगा। इसके लिये केंद्र सरकार व राज्य सरकारें बराबर समीक्षा कर रही हैं।       

मौर्य ने कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों को भेंट की स्कूल बैग
हमीरपुर में मेडिकल कालेज की मांग के बारे में उन्होने कहा कि इसके लिये शासन के स्तर प्रयास किया जायेगा। इस दौरान मौर्य ने कोविड महामारी में अनाथ हुए बच्चों को स्कूल बैग देकर उन्हें खूब पढ़ने लिखने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने अफसरों से कहा कि इन बच्चों के पास जाकर उनकी समस्यायें सुनें और उनको प्राथमिकता से हल करें। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कहा कि लोक निर्माण विभाग सड़कों का चौड़ीकरण करने एवं गड्ढामुक्त करने की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दे। उन्होने कहा कि जल जीवन मिशन सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है, इसमें लापरवाही न बरती जाये। अन्यथा संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।       

भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
इससे पहले मौर्य ने रेडियो पर प्रसारित होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम ‘मन की बात' को यहां विद्या मंदिर इंटर कालेज में सुना। इसके बाद वह भाजपा कार्यालय गये। जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में स्थानीय नेताओं ने पुलिस की शिकायत करते हुए कहा कि थानों में पुलिस कार्यकर्ताओं और जनता का उत्पीड़न कर रही है। पुलिस अधीक्षक कार्यकर्ताओं को कोई तरजीह नहीं देते हैं। बैठक में सदर विधायक मनोज प्रजापति, सांसद बाबूराम निषाद एवं विधायक मनीषा अनुरागी के अलावा अन्य भाजपा नेता शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static