40वें स्थापना दिवस को सादगी से मनाएंगे BJP कार्यकर्ता, त्यागेंगे एक समय का भोजन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 12:33 PM (IST)

लखनऊः एक तरफ विश्व भर में फैले कोरोना के संकट ने इंसान की जिंदगी को मुश्किल में डाल दिया है। वहीं आज भारतीय जनता पार्टी का 40 वां स्थापना दिवस है। इसके मद्देनजर पार्टी के कार्यकर्ता एक समय का भोजन नहीं करेंगेवे अपने घरों में ही रहेंगे और पार्टी का ध्वज फहराकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय का स्मरण करेंगे।

प्रथम मोर्चे पर लगे लोगों के लिए जताएंगे आभार 
बता दें कि BJP कार्यकर्ता कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में प्रथम मोर्चे पर लगे चिकित्सकों, स्वास्थ्य, स्वच्छता व सुरक्षा कर्मियों और अन्य सभी सरकारी गैरसरकारी लोगों की बेहतरी की कामना करते हुए उनका आभार भी जताएंगे। इसी क्रम में संक्रमण से बचाव उपायों का पालन करते हुए एक सप्ताह में कम से कम 40 लोगों से संपर्क करेंगे और प्रति व्यक्ति 100 रुपये पीएम केयर फंड में जुटाने का काम भी करेंगे।

कोरोना संकट की घड़ी में पार्टी के स्थापना दिवस को सादगी से मनाएंः स्वतंत्रदेव
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले निर्देशों का शतप्रतिशत पालन कराने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्षों व जिलाध्यक्षों से संपर्क किया। उन्होंने राहत कार्यों में लगे कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि वैश्विक संकट की इस घड़ी में पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस को सादगी से मनाएं। ऐसा कोई कार्य न करें जिससे लॉकडाउन व बचाव कार्य प्रभावित हो। कार्यकर्ता अपने घरों पर शालीनता से पार्टी ध्वज फहराने के बाद एक समय के भोजन का त्याग करें और गरीबों एवं जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य करें।

कोरोना से बचाव के प्रति और जागरूक करने की जरूरत है
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता ने कम से कम 5 जरूरतमंदों को प्रति दिन भोजन चलाने का जो अभियान ले रखा है उसे और मजबूती प्रदान करें। इस संपर्क अभियान के दौरान उन जरूरतमंदों की पहचान करें जो केंद्र सरकार के गरीब कल्याण पैकेज व प्रदेश सरकार की विभिन्न राहतकारी योजनाओं के लिए योग्य हैं। अगर वे लाभ से वंचित हैं तो प्रशासन को सूचित करें व समन्वय स्थापित कर उसका लाभ दिलवाएं। लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करें, लॉकडाउन का पालन करें और लोगों को करने के लिए प्रेरित करें। यही स्थापना दिवस मनाने का सबसे बेहतर तरीका है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static