6 फेरों के बाद सातवां फेरा लेने से दुल्हन ने किया इनकार, जानिए क्या है वजह?

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 05:25 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में आजकल शादी सफल होने से ज्यादा टूटने के खबरों ने रफ्तार पकड़ी है। यह एक तरफ से बुरा है, तो दूसरी तरफ अच्छा संदेश भी हैं। आज हमारी देश की बेटी पढ़ी लिखी होने को कारण समझदार हो गई है। वह अपने भविष्य का फैसला खुद सोच समझकर ले रहीं हैं। दरअसल एक ऐसे ही बेटी ने चौंका देना वाला फैसला लिया है, जहां पर एक शादी समारोह में फेंरों के वक्त दूल्हे के मुंह से आ रही शराब की बदबू व दूल्हे के लड़खड़ाते हुए पैरों को देखकर 6 फेरे पूरे होने के बाद सातवें फेरे में शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन के इनकार से शादी समारोह में सन्नाटा पसर गया। दोनों पक्षों ने दुल्हन को समझाने का प्रयास तो बहुत किया, लेकिन दुल्हन शादी से इनकार के अपने फैसले पर टस से मस नहीं हुई और मामला पुलिस चौकी तक पहुंचा गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश कानपुर के सचेंडी क्षेत्र के छीतेपुर गांव में रहने वाले किसान होरीलाल की बेटी मोनी की शादी कल्याणपुर नारामऊ निवासी अजय से लगभग 5 माह पूर्व तय हुई थी, बीती 23 नवंबर को वर पक्ष धूमधाम से बरात लेकर वधू पक्ष के दरवाजे पहुंचा। वधू पक्ष ने भी बारातियों का खुले दिल से स्वागत किया और हंसी मजाक के बीच जयमाला व अन्य रस्में भी निभाई गई। इसके बाद मंडप का कार्यक्रम शुरू हुआ और दूल्हा-दुल्हन फेरे लेने लगे 6 फेरे पूरे होने के बाद अचानक दुल्हन रुक गई और शादी से इनकार कर दिया। शादी से इंकार करने के बाद लोगों ने वजह जाननी चाही तो दुल्हन ने कहा की दूल्हे ने शराब पी रखी है, इतना ही नहीं दूल्हे ने लड़खड़ाते हुए 6 फेरे लिए हैं।

दुल्हन ने कहा कि वह किसी शराबी से शादी नहीं करेगी दुल्हन के मुंह से यह बात निकलते ही वैवाहिक समारोह में सन्नाटा पसर गया। लड़की के परिजनों रिश्तेदारों तथा वर पक्ष के बुजुर्ग लोगों ने दुल्हन को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह अपने फैसले पर अटल रही और शादी के लिए राजी नहीं हुई दुल्हन के इस फैसले से वर पक्ष ने विरोध शुरू कर दिया। जहां दोनों पक्षों के बीच घंटों बातचीत चलती रही, लेकिन दुल्हन के शादी के लिए तैयार ना होने पर वह बातचीत भी असफल हो गई।

पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों ने एक दूसरे को दिया गया सामान वापस कर दिया और बारात बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौट गई जहां एक तरफ दुल्हन के इस फैसले के बाद गांव में तरह-तरह की बातें हो रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ दुल्हन के माता-पिता ने दुल्हन के इस फैसले का खुलकर समर्थन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static