Budget 2023 पर बृजलाल खाबरी की प्रतिक्रिया, बोले- बजट से फिर किया गया जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 05:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष बृजलाल खाबरी (Brijlal Khabri) ने आम बजट को जनता के हितों पर कुठाराघात करने के समान बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने एक बार फिर बजट के माध्यम से जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास किया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
बजट 2023 पर मायावती की प्रतिक्रिया, बोलीं- बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर
शिवपाल ने बजट को बताया छलावा, कहा- आभासी स्क्रैच कार्ड है, जिसमें एक संदेश छुपा होता है


बजट में किसानों की MSP की बात नहीं की गई है: बृजलाल खाबरी
खाबरी ने बुधवार को कहा कि बजट पूरी तरह मध्यम वर्ग, श्रमिक, किसान, युवा, महिला तथा छात्र विरोधी है। बजट में किसानों की MSP की बात नहीं की गई है। रेलवे को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है। आधे से ज्यादा आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है। ये बहुत ही निराशाजनक बजट है। टैक्स स्लैब में बदलाव अच्छा है लेकिन सरकार बताएं कि गरीब, किसान, बेरोजगारों को क्या दिया गया है। 

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
कबाड़ की दुकान से निकले जहरीली धुएं की चपेट में आए बच्चे, दर्जन भर बच्चों की तबीयत बिगड़ी... 4 लखनऊ रेफर

'यह बजट खोखला और आम जनता के साथ धोखा है'
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि हर गरीब को आवास, किसानों की आमदनी दुगनी, बुलेट ट्रेन, युवाओं को सालाना दो करोड़ रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे बड़े बड़े वादों पर वित्त मंत्री ने कुछ नहीं कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। बजट एक तरफ जहां कुछ बड़े पूंजीपतियों केन्द्रित है वहीं दूसरी तरफ बजट पूरी तरह निराशावादी और देश के विकास को रसातल में ले जाने वाला है। इस बजट से आम जनता की जो उम्मीदे थीं वह धूल धूसरित हो गई हैं। महंगाई, शिक्षा, चिकित्सा, किसानों की समस्याएं जस की तस हैं। बजट में कुछ भी उनके लिए नहीं रखा गया है। कुल मिलाकर यह बजट खोखला और आम जनता के साथ धोखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static