18 नवंबर को होगी बीटीसी की परीक्षा, बरती जाएगी पूरी सावधानी: अनूप चंद्र पांडे

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 01:12 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे और एपीसी बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज की बैठक में निर्देश दिए है कि किसी भी व्यक्ति को परीक्षा में बैठने को लेकर कोई समस्या न हो। बीटीसी परीक्षा निरस्त करने पर मुख्यमंत्री ने कहा ऐसी व्यवस्था को खत्म करना है।

उन्होंने कहा कि 18 नवंबर को बीटीसी की परीक्षा होगी। परीक्षा के दौरान पूरी एहतियात बरती जाए। टीईटी परीक्षा भी 18 नवंबर को होगी। 10 दिसंबर को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। 11 से 25 दिसंबर तक इंट्रेंस टेस्ट का रजिस्ट्रेशन को ओपेन कर दिया जाएगा। टीईटी के दोनों सेक्शन में 18 लाख 25 हजार 668 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं। भर्ती परीक्षा ओएमआर सीट पर ही होगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि जो हमारे एलिजिबल लोग हैं। उनको टीचर बनने का मौका जल्दी से जल्दी मिले, क्योंकि हमारे पास रिक्तियां हैं और उन्हें जल्दी भरा जाए। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई हो जरूरत पड़ी तो संपत्ति कुर्क की जाएगी। एवं फुल प्रुफ व्यवस्था के तहत परीक्षा कराई जाए।

जहां से पेपर छपता है। जहां से वह सेंटर पर आता है और सेंटर पर पहुंचता है। तीनों जगहों को अपनी निगरानी में रखेगी। मुख्य सचिव ने कहा कि जल्दी से जल्दी व्यवस्था पारदर्शी रूप से बनाई जाएगी। भर्ती प्रक्रिया खोली जाएगी। अगर कहीं किसी को दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई शासन की तरफ से की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static