मुबीन अहमद तिलक लगाकर चलाता था नॉनवेज की दुकान, रेस्टोरेंट पर चला बुलडोजर

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 01:29 PM (IST)

कानपुर: प्रदेश के कानपुर जिले में मामा-भांजा रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चलाया गया है। नगर-निगम के अनुसार, रेस्टोरेंट फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनाया गया था। इसके संचालक मुबीन अहमद पर हिंदू बनकर रेस्टोरेंट चलाने और वेज की जगह नॉनवेज खिलाने के आरोप लगे थे। अतिक्रमण की शिकायत IGRS पोर्टल पर की गई थी, जिस पर डीएम ने नगर निगम को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

बता दें कि पहले से आदेश था कि प्रदेश के सभी ढाबों, होटलों, रेस्टोरेंट पर मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखा जाए। किदवई नगर से बारहदेवी चौराहे की तरफ जाने वाली सड़क पर मामा-भांजे रेस्टोरेंट है। बीते 26 सितंबर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने यहां पर हंगामा किया था। आरोप था कि रेस्टोरेंट का मालिक मुबीन अहमद मुस्लिम है। वह अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू नाम से रेस्टोरेंट चला रहा है। इस रेस्टोरेंट में वेज के नाम पर नॉनवेज खिलाया जा रहा है।

बजरंग दल के हंगामे के बाद लिया गया था एक्शन
बजरंग दल के सह जिला संयोजक विशाल बजरंगी की तरफ से आरोप लगाया गया था कि रेस्टोरेंट में काम करने वाले छोटू वर्मा ने इसकी जानकारी दी थी कि मुबीन अहमद माथे पर तिलक लगाकर अपनी धार्मिक पहचान छिपाता है। भारी हंगामा के बीच पुलिस ने रेस्टोरेंट बंद कर दिया था। शुक्रवार को नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए, अतिक्रमण कर फुटपाथ पर बनाए गए रेस्टोरेंट को गिरा दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static