ज्वेलर्स को झांसा देकर जेवरों का डिब्बा ले उड़ीं महिलाएं,  पीड़ित सर्राफ ने पुलिस से लगाई गुहार

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 12:52 PM (IST)

लखीमपुर-खीरी: उत्तर प्रदेश में इन दिनों ठग महिला गिरोह सक्रिय हैं जो दुकान में घुसकर दुकानदार को ही चुना लगाकर फरार हो जा रही हैं। एसा ही एक मामला प्रदेश के लखीमपुर-खीरी जिले से सामने आया है। जहां सोने के जेवर खरीदने ज्वेलर्स की दुकान पर आई दो महिलाओं ने जेवरों से भरा डिब्बा चोरी कर लिया और दुकानदार को झांसा देकर डिब्बा लेकर रफूचक्कर हो गईं। डिब्बे में 16.720 ग्राम जेवर थे। महिलाएं बुर्का पहनें थीं। सदर कोतवाली पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर दोनों अज्ञात महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला?
मोहल्ला सरनापुरम गढ़ी रोड निवासी श्याम जी रस्तोगी की गढ़ी रोड पर सोने-चांदी की दुकान है। दुकान पर शाम करीब साढ़े चार बजे के बाद दो महिलाएं आईं। दोनों ने काला बुर्का पहन रखा था लेकिन चेहरे उघड़े हुए थे। दोनों महिलाओं ने सोने-चांदी के कई जेवर देखे। एक चांदी की अंगूठी खरीद ली। अपनी एक जोड़ी पुरानी पायल काटने व जोड़ने को दी। श्याम जी उनकी पायल जोड़ने में लग गए। इसी बीच महिलाओं ने गद्दी पर रखा सोने के जेवरों का डिब्बा उठा लिया और यह कहते हुए कि पायल जोड़कर रखो तब तक मेला मैदान से सब्जी खरीदने जा रहे हैं। दोनों महिलाएं चली गई। पायल जोड़ने के बाद सर्राफ ने देखा कि जेवरों का डिब्बा गद्दी से गायब था। यह देख सर्राफ के होश उड़ गए। उसने महिलाओं को तलाश किया लेकिन कोई पता नहीं चला।

पीड़ित व्यापारी ने घटना की तहरीर सदर कोतवाली पुलिस को दी
व्यापारी ने बताया कि डिब्बे में 18 नाक के फूल, 16 नाक की बालियां, एक जोडी कान के छोटे कुण्डल, दो जोड़ी कान की गोल टप, दो जोडी झालेनुमा टप, एक अंगूठी मर्दाना व एक अंगूठी जनानी, एक सोने का हाय लिखा पैंडल, एक ओम लिखा पैंडल और दो सोने के पैडल थे। जिनका कुल वजन 16.720 से 16.750 ग्राम है। व्यापारी ने बताया कि चोरी हुआ जेवर उसका पुश्तैनी था, जिसे पालिश कराकर दुकान पर बिक्री करने के लिए रखा था। पीड़ित व्यापारी ने घटना की तहरीर सदर कोतवाली पुलिस को दी है, जिस पर पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static