मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, 5 दिसंबर को किसे जिताने जा रहे 17.50 लाख मतदाता?

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 05:57 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव के प्रचार का शोर शनिवार शाम 5 बजे थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन समाजपवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने जिले में कई सभाएं की और लोगों से अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट रिक्त पड़ी थी। इस सीट पर पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और भारतीय जनता पार्टी ने रघुराजसिंह शाक्य को उतारा है के अलावा चार अन्य प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में कुल छह प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

मैनपुरी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सपा और भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव ने सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव के लिए जहां कई ताबडतोड सभाएं की वहीं भाजपा प्रत्याशी शाक्य के लिए पार्टी के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार में गाँव -गाँव पहुंचे। मैनपुरी उपचुनाव में 17.50 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जिला प्रशासन ने मतदान के लिए 1756 मतदेय स्थल बनाये हैं और 7024 कार्मिक मतदान कराएंगे। मतदान को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए बेवकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। भारी सुरक्षा बल मतदान को भयमुक्त वातावरण में कराने के लिए तैनात किया जा रहा है।

मैनपुरी लोकसभा के मतदाता पांच दिसंबर को छह प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में बंद करेंगे। रविवार को ही पोलिंग पाटिर्यों की रवानगी की जाएगी। सोमवार को मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा और जो शाम को समाप्त होगा। मतदान के बाद पोलिंग पार्टी ईवीएम को मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवाएंगे। आठ दिसंबर को मतगणना होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static